• search
गोंडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गोंडा: बछड़े को बचाने कुएं में उतरे पांच लोगों की जहरीली गैस से मौत, आश्रितों को आर्थिक मदद की घोषणा

|

गोंडा। उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में एक सूखे कुएं में बछड़े को बचाने उतरा युवक जहरीली गैस से बेहोश हो गया। युवक को बचाने के लिए कुएं में एक-एक कर उतरे चार लोग भी जहरीली गैस का शिकार होकर वहीं गिर कर बेहोश होकर अंदर ही फंस गए। जिला प्रशासन रेस्क्यू कर पांचों को कुएं से बाहर निकाला और अस्प्ताल भेजा, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मरने वालों में एक ही परिवार के चार लोग शामिल है। घटना से घर में कोहराम मच गया। पूरे क्षेत्र में मातम पसर गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।

five people lost life inside well from poisonous gas in gonda

गोंडा नगर कोतवाली के राजमोहल्ला में स्थित वर्षों पुराना सूखा कुआं है। इस कुएं में एक बछड़ा गिर गया था, जिसे बाहर निकालने के प्रयास से एक युवक कुएं के भीतर उतरा। युवक ने बछड़े बाहर निकाल लिया, लेकिन इसी बीच युवक कुएं में ही बेहोश हो गया। यह देख चार और लोग कुएं में उतर गए। चारों लोग युवक को बाहर निकालने की कोशिश में जुट गए, लेकिन इसी बीच कुएं में कोई जहरीली गैस के होने से सभी लोग अंदर ही फंस गए। सभी लोग कुएं के अंदर ही एक-एक कार बेहोश हो गए।

घटना से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पांचों लोगों की जान बचाने के लिए दमकल विभाग का सहारा लेते हुए कुएं में पानी भरवाया। इसके बाद रेस्क्यू कर पांचों डेड बॉडी को निकाला और उन्हें जिला अस्पताल भेजा। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पांचों युवक की मौत हो गई है। घटना के बाद से पूरे क्षेत्र में मातम मच गया।

यूपी में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6743 नए केस, PGI, KGMU और लोहिया में 1000 आईसीयू बेड तैयार करने के निर्देश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
five people lost life inside well from poisonous gas in gonda
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X