• search
गाजीपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

गाजीपुर: गंगा में समा गई सवारियों से भरी नाव, दो की मौत और कई लापता

गाजीपुर जिले के रेवतीपुर इलाके में बुधवार को एक नाव हादसा हो गया, नाव पर सवार करीब दो दर्जन लोग नवली बाजार में खरीदारी करने गए थे और वहां से वापस लौट रहे थे उसी समय यह हादसा हुआ।
Google Oneindia News

गाजीपुर, 31 अगस्त: गाजीपुर जिले के रेवतीपुर इलाके के गंगा नदी में बुधवार को बड़ा नाव हादसा हो गया। करीब दो दर्जन लोगों को लेकर नदी पार कर रही नाव गंगा नदी में डूब गई। डूबने के चलते 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि डूबने के चलते चार लोग गंभीर है। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनका उपचार चल रहा है। वहीं अभी भी नाव में सवार कई लोग लापता हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। घटना बुधवार को दोपहर में उस समय हुआ जब गांव के रहने वाले लोग खरीदारी करने के लिए नवली बाजार में गए थे और नाव पर सवार होकर अपने गांव में वापस लौट रहे थे।

नाव में पानी भरने के चलते हुआ हादसा

नाव में पानी भरने के चलते हुआ हादसा

बताया जा रहा है कि अठहठा गांव के ग्रामीण बुधवार को दोपहर में नाव से नदी पार कर नवली बाजार में खरीदारी करने गए थे। बाजार में खरीदारी करने के बाद वे नाव में बैठकर अपने गांव में वापस लौट रहे थे। लौटते समय नाव में करीब 2 दर्जन से अधिक लोग सवार थे। स्‍थानीय लोगों के अनुसार लोड अधिक होने के चलते नाव में पानी भरने लगा और नाव डगमगाने लगी। इस दौरान उस पर सवार लोग काफी भयभीत हो गए और इधर उधर भागने लगे। ऐसे में नाव का संतुलन बिगड़ गया और नाव गंगा नदी में डूब गई।

ट्यूब लेकर कई लोगों की बचाई गई जान

ट्यूब लेकर कई लोगों की बचाई गई जान

नाव डूबने के दौरान नाविक और उसपर सवार लोग चिल्लाने लगे। शोर सुनकर किनारे में मौजूद मल्लाह और ग्रामीण छोटी नाव और ट्यूब लेकर गंगा नदी में कूद गए। लोगों ने कड़ी मशक्कत कर कई लोगों को बाहर निकाला। इस दौरान डूबने के चलते अठहठा गांव निवासी 45 वर्षीय शिव शंकर गौड़ और 72 वर्षीय नगीना पासवान की स्थिति गंभीर हो गई। ग्रामीण उन्‍हें भदौरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ले गए जहां उपरोक्त दोनों लोगों को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया वहीं चार अन्य लोगों को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी स्थिति गंभीर बताई जा रही है।

कई बच्चे अभी भी हैं लापता

कई बच्चे अभी भी हैं लापता

स्थानीय लोगों की मानें तो करीब आधा दर्जन बच्चे भी नाव में सवार थे और हादसे के बाद सभी बच्चे लापता हैं। हादसे की जानकारी ना होने के चलते शाम तक मौके पर पुलिस प्रशासनिक अधिकारी नहीं पहुंचे थे। हालांकि जब यह खबर मीडिया में चलने लगी तो अधिकारियों को इसके बारे में जानकारी मिली और तत्काल अधिकारी मौके पर पहुंचे। वहीं इस हादसे की जानकारी होने के बाद मुख्यमंत्री द्वारा जिला प्रशासन से बात करते हुए राहत और बचाव तत्परता से करने का निर्देश दिया गया है। देर शाम को मौके पर जिलाधिकारी, डीआईजी और एनडीआरएफ की टीम पहुंच गई और गोताखोरों की मदद से डूबने वालों की तलाश की जा रही है।

वाराणसी एयरपोर्ट पर व्‍यक्‍ति के प्राइवेट पार्ट से निकला 34.46 लाख का सोना, जांच अधिकारी भी रह गए हैरान वाराणसी एयरपोर्ट पर व्‍यक्‍ति के प्राइवेट पार्ट से निकला 34.46 लाख का सोना, जांच अधिकारी भी रह गए हैरान

Comments
English summary
boat sinks in river ganga in ghazipur
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X