• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Interfaith Marriages: मशहूर सेलिब्रिटीज जिनके अंतरधार्मिक विवाह सफल नहीं हुए

Google Oneindia News

Interfaith Marriages: सैफ अली खान और अमृता सिंह

90 के दशक में बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री अमृता सिंह ने एक्टर सैफ अली खान से अक्टूबर 1991 में शादी की। शादी के समय सैफ की उम्र सिर्फ 21 वर्ष थी और अमृता उनसे 13 साल बड़ी थी। सैफ और अमृता के दो बच्चे - सारा अली खान और इब्राहिम अली खान है।

Celebrity couples Saif Ali Khan Amrita Singh Aamir Khan Kiran Rao interfaith marriages failed

शादी के 13 साल बाद सैफ अली खान ने अमृता से तलाक ले लिया। खबरों के अनुसार सैफ अली खान के इटालियन डांसर और मॉडल रोजा कैटालानो से अफेयर्स को भी तलाक का एक कारण माना गया है।

अमृता सिंह ने एक इंटरव्यू में यह स्वीकार किया था कि सैफ के हमउम्र अभिनेत्रियों के साथ रोमांस से रिश्तों में तनाव बढ़ता गया। अमृता से तलाक के कुछ वर्ष बाद सैफ ने फिल्म अभिनेत्री करीना कपूर से निकाह कर लिया।

आमिर खान और किरण राव

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने डायरेक्टर-प्रोड्यूसर किरण राव से 2005 में विवाह किया और 2021 में तलाक दे दिया। आमिर खान, इससे पहले रीना दत्ता को 2002 में तलाक दे चुके थे। दोनों की शादी 1986 में हुई थी।

अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा

मलाइका और अरबाज ने वर्ष 1998 में शादी की और 18 साल की शादीशुदा जिंदगी के बाद दोनों ने 2017 में तलाक लेने का निर्णय लिया। दोनों के तलाक के पीछे कई कारण बताए जाते हैं।

कुछ रिपोर्टस के मुताबिक मलाइका को कथित तौर पर अरबाज के असफल करियर से हमेशा समस्या रही है और वह अपने पति के 'अपने सुपरस्टार भाई के साये में रहने' से बहुत परेशान थीं। रिपोर्ट का यह भी कहना है कि खान परिवार ने मलाइका को कभी अपने घर का सदस्य ही नहीं माना था।

फरहान अख्तर और अधुना भाबनी

बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर और हेयर स्टाइलिस्ट अधुना भबानी ने 3 साल डेट करने के बाद वर्ष 2000 में शादी की थी। साल 2017 में इन दोनों ने अलग होने का फैसला लिया। दोनों के तलाक के पीछे कारण बताया जाता है कि फरहान अख्तर और अभिनेत्री अदिति राव हैदरी के बीच 'वजीर' मूवी की शूटिंग के दौरान नजदीकियां बढ़ गई थीं और दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। हालांकि, बाद में अदिति ने एक इंटरव्यू के दौरान इन सब दावों को खारिज कर दिया था।

निखिल जैन और नुसरत जहां

लोकसभा सांसद और हिंदी, बंगाली, तमिल सिनेमा में कई फिल्में कर चुकी नुसरत जहां की बिजनेसमैन निखिल जैन से 19 जून 2019 को तुर्की में शादी हुई। इसके कुछ महीनों बाद ही निखिल ने नुसरत को तलाक का नोटिस भेज दिया। दरअसल, नुसरत जहां तब गर्भवती थी लेकिन निखिल का दावा था कि वे उस बच्चे के पिता नहीं हैं।

इसके बाद, नुसरत जहां ने दावा किया कि उनकी शादी तुर्की के कानून के अनुसार अवैध थी क्योंकि वह स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत नहीं हुई थी और जैन के साथ उसका रिश्ता सिर्फ लिव-इन रिलेशनशिप तक सीमित था।

सोहेल खान और सीमा सजदेह

बॉलीवुड एक्टर एयर डायरेक्टर-प्रोड्यूसर सोहेल खान है और फैशन डिजाइनर सीमा सजदेह ने 1998 में शादी की और 2022 में दोनों ने तलाक के लिए अदालत में अर्जी लगा दी। इनके तलाक का भी वही एक कारण है कि सोहेल का किसी दूसरी महिला के साथ अफेयर्स।

मोहम्मद अजहरुद्दीन और संगीता बिजलानी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रह चुके मोहम्मद अजहरुद्दीन और बॉलीवुड की अभिनेत्री संगीता बिजलानी ने वर्ष 1996 में शादी की। गौरतलब है कि अजहर पहले से ही शादीशुदा थे और उनके दो बच्चे भी थे। आखिरकार यह रिश्ता भी नहीं टिक सका और साल 2010 में संगीता और अज़हर ने अपने रास्ते अलग करने का फैसला ले लिया। अजहरुद्दीन की भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा से भी नजदीकियां कई दिनों तक खबरों में बनी रही, हालांकि इन दावों को दोनों ने ठुकरा दिया है।

रितिक रोशन और सुजैन खान

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर ऋतिक रोशन और इंटीरियर डिजाइनर सुजैन खान की शादी 20 दिसंबर 2000 को हुई। लगभग 14 साल शादी के बंधन में बंधे रहने के बाद दोनों ने 2014 में अपने तलाक की घोषणा की। हालांकि इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है कि दोनों ने तलाक क्यों लिया लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट्स का मानना है कि ऋतिक रोशन को तलाक के बाद सुजैन खान को कम से कम 400 करोड़ रुपए देने पड़े।

मोहसिन खान और रीना रॉय

मशहूर अभिनेत्री रीना रॉय और पाकिस्तानी क्रिकेटर एवं अभिनेता मोहसिन खान ने वर्ष 1983 में शादी की। रीना रॉय के पिता मुस्लिम थे और मां हिंदू। लेकिन उनके माता पिता के बीच तलाक हो जाने के बाद रीना रॉय और उनके भाई बहिनों का पालन पोषण उनकी मां ने ही किया था।

क्रिकेटर मोहसिन खान ने बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में भी अभिनय किया है। रीना रॉय और मोहसिन की एक बेटी है, सनम। वर्ष 1990 में दोनों ने तलाक ले लिया और इसका कारण बताया जाता है कि मोहसिन का किसी और महिला के साथ अफेयर चल रहा था।

यह भी पढ़ें: Drishyam 2: क्या धूम मचा पायेगी दृश्यम 2 बॉक्स ऑफिस पर

Comments
English summary
bollywood Celebrity couples Saif Ali Khan Amrita Singh Aamir Khan Kiran Rao interfaith marriages failed
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X