• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'हिंदू धर्म की भावनाएं आहत' करने वाला आमिर और कियारा का विज्ञापन, विवेक अग्निहोत्री ने कर दी खिंचाई

विवेक अग्निहोत्री ने हाल में एयू बैंक (AU Bank) के एक विज्ञापन फीचर को लेकर बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान पर टिप्पणी की है। जिसे 'हिंदू भावनाओं को आहत' करने वाला बताया जा रहा है।
Google Oneindia News

Vivek Agnihotri on Aamir Khan and Kiara Advani: फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री इन दिनों बॉलीवुड फिल्मों के बॉयकाट ट्रेंड को लेकर पिछले कुछ दिनों से लगातार फिल्म इंडस्ट्री की जानी मानी हस्तियों की जमकर खिंचाई कर रहे हैं। वे सामाजिक और धार्मिक परंपराओं को फिल्मों को जरिए गलत तरीके से दिखाए जाने का विरोध रहे हैं। विवेक अग्निहोत्री ने हाल में एयू बैंक (AU Bank) के एक विज्ञापन फीचर को लेकर बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान पर टिप्पणी की है। जिसे 'हिंदू भावनाओं को आहत' करने वाला बताया जा रहा है। फिल्म निर्माता ने इस विज्ञापन को लेकर कहा कि परंपराओं को बदलने के लिए बैंक कब से जिम्मेदार हो गए? ऐसी बकवास करते हैं फिर कहते हैं हिंदू ट्रोल कर रहे हैं।

'धार्मिक भावनाओं को आहत' करने वाला एड

'धार्मिक भावनाओं को आहत' करने वाला एड

हाल में आमिर खान और कियारा आडवाणी का एक विज्ञापन सामने आया, जो एयू बैंक की ओर प्रसारित किया जा रहा है। जिसमें बैंकिंग सुविधाओं और हिंदू शादी को लेकर फिल्माया गया है। इंटरनेट पर इस विज्ञापन को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया सामने आ रही है। इसे लोग हिंदू भावनाओं को आहत करने वाला बता रहे हैं। इस एड को लेकर फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने सोशल मीडिया पर कड़ी आलोचना की है।

हिंदू परंपरा के विपरीत है विज्ञापन

हिंदू परंपरा के विपरीत है विज्ञापन

विज्ञापन में आमिर और कियारा आडवाणी को नवविवाहित जोड़े के रूप में दिखाया गया है जो एक कार में अपनी शादी से घर वापस आते हैं। ये एड एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के लिए है। इसमें वे चर्चा करते हैं कि उनमें से कोई भी शादी के बाद का बिदाई समारोह के दौरान नहीं रोया। तब यह पता चलता है कि सामान्य प्रथा के विपरीत है। दूल्हा अपनी दुल्हन के बीमार पिता की देखभाल करने के लिए शादी के बाद उसके घर रहने आया है। आमतौर पर विवाह के घर में वधू प्रवेश होता है। लेकिन इस शादी में ऐसा नहीं है। अपने नए घर में दूल्हा पहला कदम रखता है। इस एड में आमिर खान एक बैंक में दिखाई देते हैं और कहते हैं, "सदियों से चली आ रही परंपराएं क्यों चलती रहें? इसलिए हम हर बैंकिंग परंपरा पर सवाल उठाते हैं। ताकि आपको बेहतरीन सेवा मिले।"

बॉलीवुड बॉयकाट पर विवेक की प्रतिक्रिया

बॉलीवुड बॉयकाट पर विवेक की प्रतिक्रिया

पिछले दिनों बॉलीवुड फिल्मों के बॉयकाट (Bollywood Film Boycott) को लेकर विवेक अग्निहोत्री ने बॉलीवुड को ही दोषी ठहराया था। उन्होंने इस ट्रेंड को खतरानाक बताते हुए कहा था कि हमें इस पर एक बार गंभीरता से सोचने की आवश्यकता है। पहले ऐसा नहीं होता था लेकिन अब हो रहा है। फिल्म निर्माता ने कहा कि हमें लोगों को भावनाओं का ध्यान रखना होगा नहीं तो आने वाला समय बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए बड़ी चुनौती बन जाएगा। उन्होंने भारतीय परंपरा संस्कृति को ध्यान में रखकर फिल्मों की कंटेंट तैयार करने पर जोर दिया था।

'भ्रष्ट बैंकिंग प्रणाली बदलकर दिखाएं सक्रियता'

'भ्रष्ट बैंकिंग प्रणाली बदलकर दिखाएं सक्रियता'

फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री इस विज्ञापन के लिए एयू बैंक की जमकर खिंचाई की। उन्होंने अपने ट्वीट में इस विज्ञापन के लिए 'Idiot' शब्द का प्रयोग किया। विवेक अग्निहोत्री ने लिखा, "मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि सामाजिक और धार्मिक परंपराओं को बदलने के लिए बैंक कब से जिम्मेदार हो गए हैं? मुझे लगता है कि @aubankindia को भ्रष्ट बैंकिंग प्रणाली को बदलकर सक्रियता करनी चाहिए। ऐसी बकवास करते हैं फिर कहते हैं हिंदू ट्रोल कर रहे हैं...बेवकूफ।"

 विज्ञापन का विरोध में AU Bank का बहिष्कार

विज्ञापन का विरोध में AU Bank का बहिष्कार

हिंदू संस्कृति का 'मजाक' और परंपराओं को गलत तरीके से दिखाने के लिए कई लोगों ने इस विज्ञापन की आलोचना की है। जिसके समर्थन में फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री भी आ गए हैं। उन्होंने साफ लिखा, "ऐसी बकवास करते हैं फिर कहते हैं हिंदू ट्रोल कर रहे हैं। बता दें कि पिछले दिनों आमिर और करीना की फिल्म लाल सिंह चढ्ढा बॉलीवुड बॉयकॉट (Lal singh chadhdha bycott) की भेंट चढ़ गई थी। इससे पहले आमिर खान में भारत में मुस्लिमों की सुरक्षा के मुद्दे पर खुद को असुरक्षा की भावना होने से जुड़ा एक बयान दिया था। हालांकि इस पर उन्होंने सार्वजनिक रुप से माफी भी मांगी लेकिन फिल्म प्रेमियों ने उनकी फिल्म को बॉयकाट कर दिया था। वहीं अब एयू बैंक के इस विज्ञापन को लेकर ट्विटर पर कई लोगों ने यहां तक ​​दावा किया कि वे इसके विरोध (AU Bank Boycott) में बैंक में अपने खाते बंद कर रहे हैं। सोमवार दोपहर तक ट्विटर पर ब्रांड के बहिष्कार का असर दिखना शुरू हो गया।

Comments
English summary
Vivek Agnihotri on Aamir Khan Kiara Advani AU bank advertisement for bollywood film boycott
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X