• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ऑस्कर में एंट्री नहीं ले पाएगी विक्की कौशल की फिल्म 'सरदार उधम', इस वजह से जूरी ने किया रिजेक्ट

|
Google Oneindia News

मुंबई, 24 अक्टूबर। ऑस्कर 2022 को लेकर बॉलीवुड और भारतीयों के लिए एक बुरी खबर है। दरअसल विक्की कौशल अभिनीत फिल्म 'सरदार उधम' अब ऑस्कर 2022 (94वें अकादमी पुरस्कार) में भारती की ओर से एंट्री नहीं ले पाएगी क्योंकि ऑस्कर के लिए फिल्मों का चयन करने वाली जूरी ने इस फिल्म की ऑस्कर में एंट्री को रद्द कर दिया है। बता दें कि बॉलीवुड फिल्मों के दीवाने और स्वयं बॉलीवुड को इस फिल्म से काफी उम्मीदें थी, लेकिन जूरी ने सारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। आखिर सरदार उधम की ऑस्कर एंट्री पर क्यों रोक लगाई गई, आइए जानते हैं।

14 फिल्म हुई थीं नॉमिनेट

14 फिल्म हुई थीं नॉमिनेट

बता दें कि भारत की ओर से 14 फिल्में नॉमिनेट की गई थीं, जिनमें विद्या बालन की शेरनी, विक्की कौशल की सरदार उधम और कई रीजनल फिल्में शामिल थीं, लेकिन कूझंगल सभी फिल्मों को पीछे छोड़ते हुए ऑस्कर्स 2022 में भारत की ओर से आधिकारिक तौर पर एंट्री लेने के लिए चुनी गई।

तमिल फिल्म कूझंगल को मिला ऑस्कर में एंट्री का टिकट

तमिल फिल्म कूझंगल को मिला ऑस्कर में एंट्री का टिकट

भारतीयों के लिए अच्छी खबर ये है कि तमिल फिल्म कूझंगल को जूरी की सहमति मिल गई है और यह भारत की ओर से आधिकारिक तौर पर ऑस्कर 2022 में एंट्री लेगी। पीएस विनोथराज द्वारा निर्देशित और नयनतारा, विग्नेश शिवन द्वारा निर्मित यह फिल्म सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म श्रेणी में ऑस्कर में शामिल होगी।

क्यों रिजेक्ट हुई सरदार उधम

क्यों रिजेक्ट हुई सरदार उधम

दरअसल फिल्मों का चयन करने वाली जूरी के सदस्य इंद्रदीप दासगुप्ता ने सरदार उधम को रिजेक्ट करने का कारण बताते हुए कहा कि सरदार उधम की सिनेमैटोग्राफी बेहतरीन है और इसे शानदार तरीके से पेश किया गया है और यह फिल्म अंतरराष्ट्रीय मानकों पर भी खरी उतरती है, लेकिन यह थोड़ी लंबी है और जलियांवाला बाग की घटना पर आधारित है। भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के एक गुमनाम नायक पर एक भव्य फिल्म बनाने का यह एक ईमानदार प्रयास है। लेकिन साथ ही यह फिल्म अंग्रेजों के प्रति हमारी नफरत को प्रदर्शित करती है।

Comments
English summary
Projects hatred of British: Jury on Sardar Udham's Oscar entry rejection
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X