• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

दोस्तों से पैसे उधार लेकर मुंबई आए थे 'वसूली भाई', आज जरूरतमंदों की दिल खोलकर करते हैं मदद

|
Google Oneindia News

मुंबई, 3 अक्टूबर: फिल्म 'चाइना गेट' से अपना एक्टिंग डेब्यू करने वाले मुकेश तिवारी किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। 'वसूली भाई' बनकर भी उन्होंने खूब वाहवाही बटोरी। फिल्मों में भले ही उन्होंने विलेन का किरदार निभाया हो लेकिन असल जिंदगी में वे इसके बिल्कुल उलट हैं। एक वक्त पर उनकी आर्थिक स्थिति इतनी खराब थी कि उनके पास मुंबई तक आने के लिए पैसे नहीं थे। लेकिन आज एक्टर खूब पैसे कमाकर जरूरतमंदों की सेवा कर रहे हैं।

नेगेटिव किरदारों से जीता दिल

नेगेटिव किरदारों से जीता दिल

फिल्मों में मुकेश ने अपने नेगेटिव किरदार से लोगों का दिल जीता लेकिन असल जिंदगी में वे बेहद ही नेक इंसान हैं। करियर की बुलंदियों पर चढ़ने के बाद भी एक्टर ने कभी अपनी जड़ों को नहीं छोड़ा।

जरूरतमंदों की करते हैं मदद

मुकेश तिवारी ने अपनी जिंदगी में बहुत स्ट्रगल किया। उन्होंने काफी परेशानी भरे दिनों का सामना किया है। यही कारण है कि वे जरूरतमंदों की भावनाओं का सम्मान करते हुए उनकी हर संभव मदद करते हैं।

बेहद साधारण परिवार से रखते हैं ताल्लुक

बेहद साधारण परिवार से रखते हैं ताल्लुक

मुकेश तिवारी मध्य प्रदेश के सागर में साधारण परिवार से आते हैं। उनके पिता की बचपन में ही मौत हो गई थी। इसके बाद उन्होंने पढ़ाई-लिखाई पर ध्यान देना शुरु किया। इसके बाद एक दिन एक नाटक देखने के बाद उनकी जिंदगी ने करवट बदल ली।

ऐसे शुरू की एक्टिंग

नाटक उन्हें इतना पसंद आया कि उन्होंने भी एक्टिंग में जाने का फैसला कर लिया। उन्होंने फैसला कर लिया कि एक दिन हीरो बनेंगे। घरवालों के मना करने पर भी एक्टर पर एक्टिंग की धुन सवार रही। बस फिर क्या था! उन्होंने छोटे-मोटे शोज करने शुरू कर दिए।

कई बार हुए रिजेक्ट

कई दफा रिजेक्ट होने के बाद वे जब वापस अपने गांव लौट आए, तो उन्होंने हिम्मत से काम लिया और फिर उनका एनएसडी में सिलेक्शन हो गया। इसके बाद वे थिएटर की दुनिया से जुड़ते चले गए।

ये भी पढ़ें : 'मास्क निकालना पड़ेगा...' जया बच्चन को काजोल ने क्यों लगाई फटकार? वायरल हुआ वीडियोये भी पढ़ें : 'मास्क निकालना पड़ेगा...' जया बच्चन को काजोल ने क्यों लगाई फटकार? वायरल हुआ वीडियो

मुंबई आने के नहीं थे पैसे

एक्टर ने बताया कि मुंबई आने के लिए उनके पास पैसे तक नहीं थे, इसलिए उन्होंने दोस्तों से कुछ पैसे उधार लिए। अब एक्टर जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं। मुकेश जिस बिल्डिंग में रहते हैं, वहां के दो बच्चों की स्कूल फीस का खर्चा उठा रहे हैं। इन दो बच्चों के अलावा भी कई बच्चे ऐसे हैं, जिनका खर्चा एक्टर ने उठाया है।

Comments
English summary
Mukesh Tiwari helps needy people know inspiring story of actor
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X