• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

विक्की-कैटरीना वेडिंग: वेन्यू पर तैनात किए गए ड्रोन डिटेक्टर, मेहमानों से साइन कराया गया 'नो फोटो क्लॉज'

|
Google Oneindia News

मुंबई, 02 नवंबर: एक्टर विक्की कौशल और एक्ट्रेस कैटरीना कैफ इन दिनों शादी की खबरों को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। खबरों की माने तो ये कपल 9 दिसंबर को जयपुर में शादी करेगा। हालांकि, अभी तक न तो विक्की ने और न ही कैटरीना ने अपनी शादी के बारे में पुष्टि की है। होटल सिक्स सेंस बरवाड़ा फोर्ट में कटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी की तैयारियां हो रही हैं। शादी के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। शादी की प्राइवेसी को बनाए रखने के लिए कई तरह के उपाय किए गए हैं। मेहमानों को फंक्शन अटेंड करने के लिए कुछ एसओपी जारी किए गए हैं जिनका सभी मेहमानों का पालन करना अनिवार्य होगा।

वेन्यू से खुद की या लोकेशन की फोटो डालने पर प्रतिबंध

वेन्यू से खुद की या लोकेशन की फोटो डालने पर प्रतिबंध

इसके अलावा वेन्यू से खुद की या लोकेशन की फोटो डालने पर प्रतिबंध रहेगा। वहीं पैपराजी और मीडिया को वेन्यू से दूर रखने की हर संभव कोशिश की जा रही है। मेहमान वेडिंग प्लानर की इजाजत के बाद ही फोटो शेयर कर सकेंगे। वेडिंग वेन्यू में रील्स या वीडियो बनाना सख्त मना होगा। अब एक नई जानकारी सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिसोर्ट की परिधि के आसपास देखे जाने वाले किसी भी ड्रोन को मार गिराने के निर्देश दिए गए हैं।

ड्रोन शूटरों को भी हायर किया गया

ड्रोन शूटरों को भी हायर किया गया

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिक्योरिटी कंपनी को ड्रोन के जरिए शादी की कवरेज की आशंका है। इसे रोकने के लिए कंपनी ने ड्रोन डिटेक्टर की व्यवस्था की है। इसके साथ ही शूटरों को भी हायर किया गया है, जो ड्रोन से शादी शूट करने की स्थिति में एयर गन से ड्रोन को नीचे गिरा देंगे। वीआईपी गेस्ट की सुरक्षा के लिए जयपुर की एमएच सिक्योरिटी कंपनी को जिम्मेदारी दी गई है। मेहमानों को सीक्रेट कोड़ दिए जाएंगे जिससे वो वेडिंग वेन्यू में और फंक्शन में आ सकेंगे।

शादी के लिए एसओपी

शादी के लिए एसओपी

वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस शादी के लिए कड़े नियम बनाए गए हैं, जो कपल ने अपनी शादी में मेहमानों के लिए निर्धारित किए हैं। इन नियमों में नो फोटोग्राफी क्लॉज से लेकर नो लोकेशन शेयरिंग रूल तक शामिल हैं।

1. कोई फोटोग्राफी नहीं
2. शादी में उपस्थिति का खुलासा नहीं
3. सोशल मीडिया पर शेयर नहीं कर सकते तस्वीरें
4. सोशल मीडिया पर कोई शेयरिंग लोकेशन नहीं
5. वेडिंग लोकेशन पर कोई रील या वीडियो नहीं बनाया जा सकता
6. सभी तस्वीरें वेडिंग प्लानर्स की मंजूरी के बाद ही प्रकाशित की जाएंगी
7. जब तक आप वेडिंग लोकेशन से बाहर नहीं निकल जाते तब तक बाहरी दुनिया से कोई संपर्क नहीं

शादी में ये हस्तियां हो सकती हैं शामिल

शादी में ये हस्तियां हो सकती हैं शामिल

होटल सिक्स सेंस बरवाड़ा फोर्ट में कटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी की तैयारियां तेज हो गई हैं। शादी में इनवाइट 125 स्पेशल गेस्ट के रुकने के लिए सवाई माधोपुर की होटल ताज और होटल ओबेरॉय में व्यवस्था की जा चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों की शादी में करण जौहर, अली अब्बास जफर, कबीर खान, मिनी माथुर, रोहित शेट्टी, सिद्धार्थ मल्होत्रा, कियारा आडवाणी, वरुण धवन और नताशा दलाल शामिल हो रहे हैं।

क्या कैटरीना-विक्की की शादी में सलमान और उनकी फैमिली को नहीं मिला न्यौता, बहन अर्पिता ने किया बड़ा खुलासाक्या कैटरीना-विक्की की शादी में सलमान और उनकी फैमिली को नहीं मिला न्यौता, बहन अर्पिता ने किया बड़ा खुलासा

गेस्ट लिस्ट को छोटी कर रहे हैं कैटरीना और विक्की

गेस्ट लिस्ट को छोटी कर रहे हैं कैटरीना और विक्की

कोरोना के नए स्टेन ओमिक्रोन को देखते हुए कपल काफी सतर्कता बरत रहे हैं और कोशिश कर रहे हैं कि कम से कम मेहमानों के साथ शादी की रस्म अदा की जाए। बताया जा रहा है कि विक्की और कैटरीना किसी तरह का कोई रिस्क नहीं लेना चाहते इसलिए गेस्ट लिस्ट कम करने की कोशिश कर रहे हैं।

English summary
Katrina Kaif, Vicky Kaushal drones spotted outside their wedding venue will be shot down
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X