Elphinstone Station Stampede: 'फूल गिरा, लोगों ने सुना पुल गिरा', इस वजह से हुआ हादसा

Written By: Mohit
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबईः Elphinstone Road Station Stampede में 29 सिंतबर को हुए हादसे में 22 लोगों की मौत हो गई और करीब 30 से ज्यादा घायल हो गए। इस हादसे के बाद पुलिस ने जांच शुरू की। मुंबई पुलिस ने एलफिन्स्टन रोड स्टेशन भगदड़ के मामले की पूरी जांच पूरी कर ली है। जांच में सामने आया है कि ये हादसे की वजह से हुआ था।

Elphinstone stampede probe: mumbai police submitted his report

पुलिस की जांच में सामने आया है कि हादसे के वक्त बारिश हो रही थी और हर कोई अपने आप को भीगने से बचाने की कोशिश कर रहा था। हर चार मिनट में रेलवे स्टेशन पर ट्रेन आती है, जिसकी वजह से स्टेशन पर भीड़ बढ़ जाती है।

पुलिस द्वारा सौंपी गई जांच में कहा गया है कि बारिश के कारण यात्रियों ने अंदर ही रहने का फैसला किया, जिसकी वजह से भीड़ बढ़ती चली गई। सभी लोग सीढ़ियों पर खड़े रह गए। पुलिस की जांच में कहा गया है कि फूल बचने वाले ने कहा कि फूल गिर रहा है। लोगों ने इस पूल गिर रहा है सुन लिया, जिसकी वजह से वहां भगदड़ मच गई। उसी समय एक जवान लड़की सीढ़ियों से फिसल गई। तभी ऐसा हुआ।

Mumbai: Stampede at Elphinstone railway station foot over bridge, 15 dead । वनइंडिया हिंदी

बता दें, 29 सितंबर 2017 को मुंबई में एलफिस्टन रोड और परेल उपनगरीय रेलवे स्टेशनों को जोड़ने वाले फुटओवर ब्रिज टूटने से 22 लोगों की मौत हो गई थी। इस हादसे के बाद सभी ने दुख जताया था। केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करके कहा था, ''अभी मुंबई पहुंचा हूं। एल्फिस्टन रोड फुटओवर ब्रिज पर मची दुर्भाग्यपूर्ण भगदड़ में मासूम जिंदगियों के नुकसान से शोक संतप्त हूं।''

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Elphinstone stampede probe: mumbai police submitted his report
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.