• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

तीरथ के 'फटी जींस' वाले बयान पर महिला कांग्रेस का अनोखा प्रदर्शन, जींस को कैंची से काटकर जताया विरोध

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के जींस वाले बयान पर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक ओर जहां सोशल मीडिया पर लोग अपना गुस्सा उतार रहे हैं, वहीं देश के कई शहरों में उत्तराखंड के सीएम के खिलाफ सड़कों पर भी प्रदर्शन हो रहे हैं। इसी बीच दिल्ली में महिला कांग्रेस ने कनॉट प्लेस में अनोखा विरोध प्रदर्शन किया है। कनॉट प्लेस में महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की और तीरथ सिंह रावत के खिलाफ पोस्टर-बैनर भी लहराए।

Women Congress hold unique protest on Tirath singh rawats statement of ripred jeans in delhi

जींस पहनकर कनॉट प्लेस विरोध करने पहुंची महिला कार्यकर्ताओं ने कैंची से जींस काट अपना विरोध दर्ज करवाया। प्रदर्शन करने पहुंची महिला कार्यकर्ताओं ने कहा कि अब ये लोग तय करेंगे कि महिलाएं क्या पहने। इससे उनका संस्कार तय होगा। कांग्रेस की महिला कार्यकर्ता ने कहा कि, #rippedjeans नहीं ripped मानसिकता को सीने की ज़रूरत है । पहनावा किसी महिला के संस्कार निर्धारित नहीं कर सकता । उत्तराखंड के मुख्यमंत्री 21वीं सदी में भी यह नहीं समझ पा रहे हैं।

Women Congress hold unique protest on Tirath singh rawats statement of ripred jeans in delhi

वहीं दिल्ली महिला कांग्रेस की चीफ अमृता धवन ने सीएम रावत के खिलाफ एफआईआर कराने और पद से हटाने की मांग की है। तीरथ सिंह रावत ने फटी जींस पर दिए अपने बयान पर माफी मांग ली है। तीरथ सिंह रावत ने इस मसले पर सफाई देते हुए कहा कि उन्हें जींस नहीं बल्कि फटी जींस से ऐतराज है। मैं किसी के पहनावे पर सवाल खड़े नहीं कर रहा हूं, लेकिन अगर किसी को बुरा लगा है तो मैं क्षमा मांगता हूं।

कई राजनीतिक दलों की महिला सांसदों ने इस बायन पर टिप्पणी की है। टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा, शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी, समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन समेत कई अन्य नेताओं ने तीरथ सिंह रावत की टिप्पणी की निंदा की और इसे एक शर्मनाक बयान बताया। बता दें कि, रावत ने कटी जींस पहनने वाली महिलाओं के लिए कहा था कि, महिलाएं इस तरह के कपड़े पहनकर समाज को कैसे संस्कार देना चाहती हैं। उनके इस बयान पर अब उनकी ही पार्टी के लोग भी सवाल उठा रहे हैं।

कोच महावीर फोगाट के घर से मिली महिला पहलवान रितिका फोगाट की लाश, मौत के कारणों का पता नहीं

Comments
English summary
Women Congress hold unique protest on Tirath singh rawat's statement of ripred jeans in delhi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X
Desktop Bottom Promotion