• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोविड के मामलों में तेजी के बीच HC ने प्रचार के दौरान मास्क के इस्तेमाल को लेकर EC, केंद्र से मांगा जवाब

|

नई दिल्ली। देश भर में कोरोना के मामलों में तेजी से हो रही वृद्धि के बीच हाई कोर्ट ने चुनाव आयोग और केंद्र सरकार से चुनाव प्रचार के दौरान फेस मास्क के इस्तेमाल को लेकर जवाब मांगा है। मालूम हो कि पश्चिम बंगाल में अभी पांच चरणों का चुनाव बाकी है और हाई कोर्ट के नोटिस का टीएमसी, भाजपा, कांग्रेस और लेफ्ट के चुनाव प्रचारों पर प्रभाव पड़ सकता है।

Delhi High Court
    Assembly Election 2021: बिना Mask चुनाव प्रचार पर HC ने केंद्र और EC को भेजा Notice | वनइंडिया हिंदी

    दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा जारी किए गए इस नोटिस में चुनाव प्रचार के दौरान फेस मास्क की अनिवार्यता को लेकर चुनाव आयोग और केंद्र सरकार से जवाब मांगा गया है। आपको बता दें कि इसको लेकर हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी जिसमें कहा गया था कि कोर्ट को चुनाव प्रचार के दौरान मास्क के इस्तेमाल को जरूरी बनाने के लेकर निर्देश जारी करना चाहिए, जिसके जवाब में कोर्ट ने यह नोटिस जारी किया है।

    बिहारः पिछले 24 घंटे में मिले 1527 कोरोना संक्रमित, चार मरीजों की हुई मौत

    देश के पांच राज्यों तमिलनाडु, केरल, असम, पुडुचेरी और पश्चिम बंगाल में विधानसभा के चुनाव कराए जा रहे हैं। इनमें से पश्चिम बंगाल में अभी 5 चरणों का मतदान चारी है, जिसके लिए जोर-शोर से प्रचार चल रहा है, लेकिन इन चुनावी रैलियों में कोरोना वायरस को लेकर सतर्कता दिखाई नहीं दे रही है। ऐसे में इन राज्यों में कोरोना के मामलों में वृद्धि हो सकती है।

    वहीं, देशभर में कोरोना वायरस के मामलों की बात करें तो भारत इस वक्त कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रहा है। गुरुवार को देश में कोरोना के 1,36,789 मामले सामने आए। जोकि देश में एक दिन में कोरोना के मामलों की सबसे बड़ी संख्या है।

    बुधवार को स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने देश में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर कहा कि लोगों की लापरवाही के कारण मामलों में वृद्धि देखने को मिल रही है।

    उन्होंने आगे कहा कि लोग इस महामारी को हल्के में ले रहे हैं और उन्होंने मास्क पहनना बंद कर दिया है। इसके अलावा वह सामाजिक दूरी का भी पालन नहीं कर रहे हैं।

    गौरतलब है कि पांच राज्यों में होने वाले चुनावों के परिणाम 2 मई को आएंगे।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    HC seeks response from Center, EC over use of masks during poll campaign amid Covid surge
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X