• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Hate Speech Pravesh Verma के लिए मुसीबत बन सकता है, ओवैसी और कांग्रेस ने कार्रवाई की मांग की

धार्मिक आधार पर लोगों को उकसाने के प्रयास में भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा एक बार फिर कठघरे में हैं। ओवैसी ने भाजपा से तीखा सवाल पूछा है। hate speech pravesh verma owaisi congress questions bjp
Google Oneindia News

Hate Speech Pravesh Verma के लिए मुसीबत बन सकता है। ओवैसी और कांग्रेस ने कार्रवाई की मांग की है। रविवार को विश्व हिंदू परिशद (विहिप) के एक कार्यक्रम में, भाजपा सांसद परवेश वर्मा ने एक समुदाय के 'पूर्ण बहिष्कार' का आह्वान किया।विहिप और अन्य दक्षिणपंथी संगठनों ने इस महीने की शुरुआत में राष्ट्रीय राजधानी के सुंदर नगरी इलाके में एक व्यक्ति मनीष कुमार की हत्या के विरोध में एक बैठक आयोजित की थी।

एक समुदाय के पूर्ण बहिष्कार' का आह्वान

एक समुदाय के पूर्ण बहिष्कार' का आह्वान

रविवार को विश्व हिंदू परिशद (विहिप ) के एक कार्यक्रम में, भाजपा सांसद परवेश वर्मा ने एक समुदाय के 'पूर्ण बहिष्कार' का आह्वान किया।विहिप और अन्य दक्षिणपंथी संगठनों ने इस महीने की शुरुआत में राष्ट्रीय राजधानी के सुंदर नगरी इलाके में एक व्यक्ति मनीष कुमार की हत्या के विरोध में एक बैठक आयोजित की थी।

हत्या के विरोध में एक बैठक

हत्या के विरोध में एक बैठक

बता दें कि विहिप और अन्य दक्षिणपंथी संगठनों ने इस महीने की शुरुआत में राष्ट्रीय राजधानी के सुंदर नगरी इलाके में एक व्यक्ति मनीष कुमार की हत्या के विरोध में एक बैठक आयोजित की थी। प्रवेश वर्मा को समर्थन करने वाले जनसभा में बारिश के बाद भी डटे रहे।

एक विशेष समुदाय क3

एक विशेष समुदाय क3 "पूर्ण बहिष्कार"

पश्चिमी दिल्ली से भाजपा सांसद परवेश वर्मा ने रविवार को दिल्ली में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और अन्य दक्षिणपंथी संगठनों द्वारा आयोजित 'हिंदू महासभा' कार्यक्रम के दौरान एक विशेष समुदाय के लोगों के "पूर्ण बहिष्कार" का आह्वान किया। इस पर AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी से तीखे सवाल किए।

नीचे देखें ओवैसी के बयान---

BJP ने मुसलमानों के खिलाफ़ जंग का आगाज़ किया

BJP ने मुसलमानों के खिलाफ़ जंग का आगाज़ किया

ओवैसी ने प्रवेश वर्मा को लेकर कहा, भाजपा-RSS का सांसद देश के राजधानी में, खुली सभा में मुसलमानों का बहिष्कार करने की शपथ ले रहा है। RSS के मोहन ने कहा था कि मुसलमानों में झूठा डर फैलाया जा रहा है। सच तो यही है कि BJP ने मुसलमानों के खिलाफ़ जंग का आगाज़ कर दिया है। ओवैसी ने कहा, AAP के मुखिया और दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल समेत केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (@amitshah) दोनों ने चुप्पी साध ली है।

संविधान की value क्या है ?

संविधान की value क्या है ?

एक अन्य ट्वीट में ओवैसी ने संविधान से जुड़ा तीखा सवाल किया। उन्होंने पूछा, संविधान के अनुच्छेद 17 के तहत छुआछूत का अंत किया गया था। और उसका किसी भी रूप में आचरण निषिद्ध किया गया था। अगर देश की राजधानी में सत्ताधारी पार्टी के सांसद ऐसा कर सकता है तो फिर संविधान की value क्या है?

हिंदुओं और मुसलमानों के बीच तनाव... !

हिंदुओं और मुसलमानों के बीच तनाव... !

हैदराबाद में एक कार्यक्रम के दौरान ओवैसी ने कहा, बीजेपी के पास दिखाने के लिए हिंदुओं और मुसलमानों के बीच तनाव पैदा करने के अलावा कुछ नहीं है। मुझे पूरा विश्वास है कि तेलंगाना में बीजेपी तीसरे नंबर पर रहेगी। नाम बदलने के अलावा उनकी कोई नीति नहीं है।

विदेश में मिशन किसका प्रतिनिधित्व करते हैं ?

विदेश में मिशन किसका प्रतिनिधित्व करते हैं ?

भारतीय व्यवहार को लेकर संकर्षण ठाकुर के बयान को रीट्वीट कर ओवैसी ने पूछा, जिस तरह से विदेशों में हमारे मिशन और हमारे राजदूतों और उच्चायुक्तों ने बोलना और व्यवहार करना शुरू कर दिया है, ऐसा लगता है कि वे एक धार्मिक विश्वास का प्रतिनिधित्व करते हैं, न कि भारत नामक संवैधानिक रूप से धर्मनिरपेक्ष इकाई का। संकर्षण ने कहा, यह शर्मिंदगी और गहरी चिंता की बात है। इस बात का जवाब देना होगा कि हमारे मिशन किसका प्रतिनिधित्व करते हैं ?

ओवैसी के अलावा कांग्रेस का भी सवाल, नीचे देखिए---

प्रवेश वर्मा के बयान पर प्रधानमंत्री जवाब दें

प्रवेश वर्मा के बयान पर प्रधानमंत्री जवाब दें

ओवैसी के अलावा कांग्रेस नेता ने भी प्रवेश वर्मा पर सवाल खड़े किए। महिला नेत्री डॉ शमा मोहम्मद ने कहा, बीजेपी सांसद परवेश वर्मा ने दिल्ली की जनता को मुसलमानों का आर्थिक बहिष्कार करने का आदेश दिया है। क्या दिल्ली पुलिस (@DelhiPolice) समुदायों के बीच नफरत फैलाने वाले इस व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करेगी ? डॉ शमा ने पूछा, क्या पीएम मोदी इस भाषण की निंदा करते हैं? क्या यही है सबका साथ सबका विकास से बीजेपी का मतलब ! प्रधानमंत्री जवाब दें।

दिल्ली को

दिल्ली को "मिनी पाकिस्तान" में बदलने की कोशिश

गौरतलब है कि विहिप के अंतरराष्ट्रीय संयुक्त महासचिव सुरेंद्र जैन ने भी कार्यक्रम में विवादित बयान दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि एक विशेष समुदाय के लोग दिल्ली को "मिनी पाकिस्तान" में बदलने की कोशिश कर रहे हैं। इसके बाद सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा, "वे अस्थायी स्टॉलों में चीजें बेच रहे हैं। आपको उनके स्टॉल से सब्जियां नहीं खरीदनी हैं। वे मांसाहारी भोजन बेचते हैं। हमें एमसीडी (दिल्ली नगर निगम) से पूछना चाहिए और उन सभी दुकानों को बंद कर देना चाहिए जिनके मालिकों के पास लाइसेंस नहीं है। उनके रेस्तरां का बहिष्कार करें।"

नीचे देखें सांसद प्रवेश वर्मा का विवादित बयान---

सबक सिखाना चाहते हैं, तो पूर्ण बहिष्कार

सोशल मीडिया पर वायरल हुए रविवार की घटना के कथित वीडियो में भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा को कहते सुना जा सकता है, "मैं कहता हूं अगर दिमाग ठीक करना है, इनकी तबियत ठीक करनी है, तो एक ही इलाज है। और वो है संपूर्ण बहिष्कर (मैं कहता हूं कि यदि आप उन्हें सबक सिखाना चाहते हैं, तो पूर्ण बहिष्कार ही एकमात्र रास्ता है)। वीडियो में देखा जा सकता है कि भाजपा सांसद दर्शकों से हाथ उठाने के लिए कहते हैं, सवाल करते हैं कि क्या वे उनकी बात से सहमत हैं ? उन्होंने कहा, मेरे साथ दोहराएं कि हम उनका पूरी तरह से बहिष्कार करेंगे। हम उनसे कुछ नहीं खरीदेंगे। हम उन्हें कोई वेतन नहीं देंगे।

ये भी पढ़ें- 'उनके हाथ काट दो, उनका सिर काट दो', VHP की दिल्ली रैली में भड़काऊ भाषण से हड़कंप<br/>ये भी पढ़ें- 'उनके हाथ काट दो, उनका सिर काट दो', VHP की दिल्ली रैली में भड़काऊ भाषण से हड़कंप

Comments
English summary
BJP MP Parvesh Verma calls for the ‘total boycott’ of a community. Owaisi demands action from Ministry of home Affairs and Kejriwal Govt.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X