• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Delhi Excise Policy: दिल्ली शराब नीति घोटाले में ईडी की बड़ी कार्रवाई, अमित अरोड़ा को किया अरेस्ट

Delhi Excise Policy: दिल्ली शराब नीति मामले में ईडी ने अमित अरोड़ा (Amit Arora) को गिरफ्तार किया है। अमित अरोड़ा, बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के करीबी हैं।
Google Oneindia News

Delhi Excise Policy: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली शराब नीति मामले में एक और बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने बुधवार (30 नवंबर) को डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के करीबी और बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अमित अरोड़ा (Amit Arora) को गिरफ्तार कर लिया। अमित अरोड़ा की गिरफ्तारी की जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई ने दी है।

Recommended Video

    Enforcement Directorate की बड़ी कार्रवाई सिसोदिया के करीबी Amit Arora को उठाया | वनइंडिया हिंदी
    Delhi Excise Policy

    अमित अरोड़ा को धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत अरेस्ट किया गया है। इससे पहले, सीबीआई ने इस मामले में 25 नवंबर को 7 और आरोपियों के खिलाफ राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली शराब नीति मामले में आरोपी दिनेश अरोड़ा सीबीआई के सरकारी गवाह बन चुके है।

    अरोड़ा ने खुद कोर्ट में कहा था कि मेरी तरफ से 1 नवंबर 2022 को मेरे वकील के माध्यम से एप्लिकेशन दी गई है। मैं स्वेच्छा से सरकारी गवाह बनने को तैयार हूं। मैं इस मामले से जुड़े सभी तथ्यों को अदालत के सामने रखूंगा। ऐसा दावा किया जा रहा है कि अमित अरोड़ा, दो अन्य आरोपी दिनेश अरोड़ा और अर्जुन पांडे, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के करीबी सहयोगी हैं। इन्होंने ही शराब लाइसेंसधारियों से मिले पैसों को छिपाया था।

    ये भी पढ़ें:- Vikram Kirloskar: नहीं रहे टोयोटा किर्लोस्कर के वाइस चेयरमैन विक्रम किर्लोस्करये भी पढ़ें:- Vikram Kirloskar: नहीं रहे टोयोटा किर्लोस्कर के वाइस चेयरमैन विक्रम किर्लोस्कर

    दिल्ली शराब नीति मामले में ईडी अब तक कुल 5 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। शराब कारोबारी समीर महेंद्रू को ईडी ने पूछताछ के बाद 27 सितंबर को गिरफ्तार किया था। वित्तीय जांच एजेंसी ने मामले में अब तक 169 तलाशी अभियान चलाए हैं, जो दिल्ली के उपराज्यपाल की सिफारिश पर दर्ज सीबीआई प्राथमिकी का संज्ञान लेने के बाद दायर किया गया था।

    Comments
    English summary
    Enforcement Directorate has arrested Amit Arora
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X