• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Delhi Ravan Dahan: CM केजरीवाल ने रामलीला मैदान में किया रावण दहन, राष्ट्रपति नहीं हो सकीं शामिल

Google Oneindia News

Delhi Ravan Dahan, 5 अक्टूबर: पूरे देश में दशहरे का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस बीच दिल्ली के रामलीला मैदान में भी भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित किया गया था, लेकिन वो निजी कारणों से कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाईं। वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल तय वक्त पर कार्यक्रम में पहुंचे और उन्होंने तीर चलाकर रावण का दहन किया।

Delhi

इस बार साउथ के सुपरस्टार प्रभास भी रावण दहन कार्यक्रम में पहुंचे थे, जिनको देखने के लिए भारी भीड़ उमड़ी। वहीं कार्यक्रम में पहुंचे सीएम केजरीवाल का लवकुश रामलीला समिति के सदस्यों ने जोरदार स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने कुछ देर रामलीला का मंचन देखा और फिर तीर से रावण के पुतले का दहन किया। वहीं अपने संबोधन में सीएम केजरीवाल ने कहा कि देश के सभी लोगों को दशहरे और दीपावली की शुभकामनाएं। मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि सभी के घरों में खुशियां आएं और सबकी मनोकामना पूरी हो।

सीएम ने कहा कि मुझे खुशी है कि इतनी बड़ी संख्या में लोग परिवार के साथ रामलीला देखने आए हैं। इससे हम अपनी संस्कृति से जुड़ते हैं और बच्चों में अच्छे गुण आते हैं। मेरी सब से गुजारिश है कि सभी टीवी तो देखें ही, लेकिन जब रामलीला हो तो सब परिवार के साथ उसे जाकर देखें। ये संस्कृति के लिए बहुत जरूरी है।

बाल ठाकरे की वह आखिरी दशहरा रैली जिसमें बोया गया शिवसेना की बर्बादी का बीजबाल ठाकरे की वह आखिरी दशहरा रैली जिसमें बोया गया शिवसेना की बर्बादी का बीज

राष्ट्रपति ने सोशल मीडिया के जरिए दी बधाई
वहीं राष्ट्रपति ने सोशल मीडिया के जरिए देश को दशहरे की बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि विजयादशमी के पावन पर्व पर सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई। दशहरा का ये त्योहार, अनीति पर नीति की, असत्य पर सत्‍य की और बुराई पर अच्‍छाई की विजय का प्रतीक है। मेरी मंगल कामना है कि यह त्योहार सभी देशवासियों के जीवन में सुख, शांति और समृद्धि का संचार करे।

Comments
English summary
Dussehra Ravan Dahan cm Arvind Kejriwal Ram Leela maidan President Droupadi Murmu
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X