• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Delhi Liquor Policy: ईडी की 3000 पेज वाली चार्जशीट कोर्ट में दाखिल, समीर महेंद्रू की बढ़ेंगी मुश्किलें

दिल्ली शराब नीति मामले में सीबीआई के बाद अब ईडी ने अपनी चार्ज शीट कोर्ट में दाखिल कर दी है। अधिकारियों के मुताबिक ईडी का आरोप पत्र 3000 पेज का है। जिसमें समीर महेंद्रू समेत अन्य लोगों के नाम में भी शामिल हैं।
Google Oneindia News

Delhi Liquor Policy: दिल्ली शराब नीति मामले में सीबीआई के बाद अब ईडी ने अपनी चार्ज शीट कोर्ट में दाखिल कर दी है। अधिकारियों के मुताबिक ईडी का आरोप पत्र 3000 पेज का है। जिसमें समीर महेंद्रू (Sameer Mahendru) समेत अन्य लोगों के नाम में भी शामिल हैं। पहले चरण के आरोप पत्र में किसी अन्य व्यक्ति का नाम नहीं लिया गया है। जांच एजेंसी ने कहा है कि आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद एक पूरक आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल किया जाएगा।

Recommended Video

    Delhi MCD Election 2022: Arvind Kejriwal ने BJP को दिया बड़ा चैलेंज | वनइंडिया हिंदी *Politics
    Delhi Liquor Policy

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शराब नीति से जुड़े घोटाला मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की ओर से चार्जशीट दायर के बाद ईडी ने भी अपना आरोप पत्र दाखिल कर दिया है। इसके साथ ही शनिवार को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में विशेष न्यायाधीश के समक्ष अपनी पहली अभियोजन शिकायत दर्ज करा दी है। विशेष सीबीआई न्यायाधीश एमके नागपाल की अदालत के समक्ष ईडी के विशेष अभियोजक नवीन मट्टा ने कहा कि धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) की धारा 3 और 4 के तहत ये आरोप पत्र दायर किया गया है। वहीं ईडी के अधिकारियों के मुताबिक 291 करोड़ से अधिक के धन का पता लगा है, जिसका अवैध रूप से लेनदेन किया गया है। इसको लेकर आबकारी नीति घोटाले में अन्य व्यक्तियों की भूमिका संदिग्ध है।

     500 किलो गांजा चट गए चूहे, पुलिस ने कहा- वो हमसे डरते ही नहीं, कोर्ट पहुंचा मामला 500 किलो गांजा चट गए चूहे, पुलिस ने कहा- वो हमसे डरते ही नहीं, कोर्ट पहुंचा मामला

    वहीं समीर महेंद्रू की न्यायिक हिरासत बढ़ाने के मामले में सुनवाई के लिए कोर्ट ने तारीख बढ़ा दी है। वहीं चार्जशीट को लेकर कोर्ट ने कहा कि चार्जशीट के साथ दस्तावेज भी भारी मात्रा में हैं, जिन पर कोर्ट 12 दिसंबर को विचार करेगा। दरअसल, ईडी का आरोप पत्र 3000 पेज का है। ईडी ने 2 महीने पहले गिरफ्तार किए गए व्यवसायी समीर महेंद्रू का नाम भी अपनी चार्जशीट में लिया है। बता दें कि उनकी गिरफ्तारी के बाद कोर्ट की ओर ईडी को चार्जशीट दाखिल करने के लिए दिए गए समय की अवधि रविवार को समाप्त हो रही थी। इससे पहले शनिवार को जांच एजेंसी ने दिल्ली शराब नीति मामले में अपना आरोप पत्र दाखिल कर दिया है।

    Comments
    English summary
    Delhi Liquor Policy ED 3000-page georgesheet filed in court included Sameer Mahendru name
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X