• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

राहुल गांधी के समर्थन में छत्तीसगढ़ में भी सत्याग्रह मार्च, दिल्ली में सीएम भूपेश बघेल हिरासत में

राहुल गाँधी के समर्थन में कांग्रेस शासित राज्य छत्तीसगढ़ में भी केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध व्यापक स्तर पर देखा जा रहा है। रायपुर से लेकर दिल्ली तक छत्तीसगढ़ के नेता प्रदर्शन कर रहें है।
Google Oneindia News

नई दिल्ली/ रायपुर, 13 जून। राहुल गाँधी के समर्थन में कांग्रेस नेता सड़को पर उतर आये हैं। कांग्रेस शासित राज्य छत्तीसगढ़ में भी केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध व्यापक स्तर पर देखा जा रहा है। रायपुर से लेकर दिल्ली तक छत्तीसगढ़ के नेता प्रदर्शन कर रहें है। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी समर्थन में ईडी यानि प्रवर्तन निदेशालय के बाहर प्रदर्शन करने पर दिल्ली पुलिस ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को हिरासत में ले लिया है। भूपेश बघेल कई अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ राहुल गांधी के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे थे। इसी तरह छत्तीसगढ़ सरकार के संसदीय सचिव विकास और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय को भी दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। तो वही रायपुर में भी पीसीसी चीफ मोहन मरकाम की अगुवाई में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया है।

g

दिल्ली में सीएम भूपेश गिरफ्तार
मिली जानकारी के मुताबिक सुबह 10 बजे ही सीएम भूपेश बघेल दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय पहुंच गए थे। इस दौरान उन्होंने प्रेस से बात करते हुए कहा, कि केंद्र सरकार, सरकारी संस्थाओं के जरिये कांग्रेस के नेताओं को डराने की कोशिश कर रही है,लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं। कांग्रेस के कार्यकर्ता जमीनी स्तर पर मोदी सरकार द्वारा की जा रही नफरत , डर की राजनीति को जनता तक पहुंचाएंगे।

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी केंद्र सरकार की ओर बढ़ाई गई महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों को आम जनता तक पहुंचाएगी। इस दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत सभी बड़े नेता कांग्रेस मुख्यालय में मौजूद थे।

Recommended Video

    National Herald case Update: Rahul Gandhi ED Inquiry | Congress Protest | वनइंडिया हिंदी | *Politics

    मुख्यमंत्री ने बताया तानाशाही

    छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने राहुल गाँधी और कांग्रेस के प्रदर्शन पर पुलिस की कार्रवाई को तानाशाहीपूर्ण बताया है। बघेल ने कहा, कानून का राज कहां है? पूरी तरह तानाशाही चल रही है। सेंट्रल एजेंसीज का गलत उपयोग किया जा रहा है। केंद्र सरकार अपने लोगो को बचाने के साथ विपक्ष की आवाज़ दबाने की कोशिश कर रही है, लेकिन कांग्रेस दबने वाली नहीं हैं।

    छत्तीसगढ़ में भी प्रदर्शन

    इधर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम की अगुवाई में कांग्रेस नेताओं ने टिकरापारा पुजारी पार्क स्थित ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय का घेराव किया है। इससे पहले सभी नेताओ ने ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय के सामने काली पट्टी बांधकर मौन प्रदर्शन किया और केंद्र सरकार पर एजेंसियों का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए विपक्षी नेताओं की छवि को धूमिल करने का प्रयास करने की बात कही। पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कहा कि राहुल गांधी के प्रति राजनीतिक विद्वेष से, उनके द्वारा लगातार उठाए जा रहे जनहित के मुद्दों से डरकर तानाशाही मोदी सरकार द्वारा ED से डराने की कोशिश की जा रही है। इसी के विरोध में पार्टी दिल्ली से लेकर रायपुर समेत पूरे देशभर में धरना प्रदर्शन एवं सत्याग्रह मार्च आयोजित कर रही है।


    गौरतलब है कि नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय की ओर सोनिया गांधी और राहुल गांधी को तलब करने के मुद्दे पर कांग्रेस आज पूरे देश में विरोध जता रही है। दरअसल ईडी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधीऔर राहुल गांधी को समन जारी कर नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र से जुड़े धनशोधन मामले में पूछताछ के लिए पेश होने का फरमान सुनाया है।

    यह भी पढ़ें छत्तीसगढ़: पूर्व आईएएस और भाजपा नेता ओपी चौधरी पर FIR

    Comments
    English summary
    Satyagraha march in Chhattisgarh in support of Rahul Gandhi, CM Bhupesh Baghel Under arrest in Delhi
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X