• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

छत्तीसगढ़ विधानसभा में कल होगा आरक्षण विधेयक पारित, प्रदेशभर में खुशियां मनायेगी कांग्रेस

छत्तीसगढ़ विधानसभा में कल आरक्षण संशोधन विधेयक पारित हो जायेगा। इस मौके भुनाते हुए कांग्रेस पूरे प्रदेश में मिठाइयां बांटकर जश्न मनाएगी।
Google Oneindia News

छत्तीसगढ़ में 76 प्रतिशत आरक्षण को लेकर विधानसभा के विशेष सत्र में कल आरक्षण संशोधन विधेयक पारित हो जायेगा। छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार जिसमें 2 दिसंबर को प्रदेश सरकार अनुसूचित जनजातियों को उनके आबादी के अनुपात में 32 प्रतिशत अनुसूचित जाति को 13 प्रतिशत अन्य पिछड़ा वर्ग को 27 प्रतिशत और सामान्य वर्ग के गरीबों को 4 प्रतिशत आरक्षण देने के संसोधन विधेयक पारित करने जा रही है। उक्त विधेयक के ध्वनिमत से प्रस्ताव पारित होने के पश्चात पूरे प्रदेश में खुशियां मनाते हुये पटाखे जलाकर मिठाईयां वितरण किये जाने का निर्णय लिया है।

mohan markam arkashan

गौरतलब है कि राज्य में आरक्षण को फिर से बहाल करने के मकसद से आहूत छत्तीसगढ़ विधानसभा का विशेष सत्र गुरुवार से शुरू हो गया है। 2 दिवसीय इस विशेष सत्र में आरक्षण विधेयकों को पास किया जाएगा। सत्र के प्रथम दिवस सदन में भानुप्रतापपुर के दिवंगत विधायक और पूर्व उपाध्यक्ष मनोज मंडावी को श्रद्धांजलि दी गई।

इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने सदन की कार्यवाही को शुक्रवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया। ज्ञात हो कि विशेष सत्र के दूसरे दिन यानि कल दो दिसम्बर को सीएम भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ लोक सेवा (अनुसूचित जातियों, अनुसूचित जनजातियों और अन्य पिछड़ा वर्गों के लिए आरक्षण) संशोधन विधेयक 2022 को प्रस्तुत करेंगे। इसके अलावा ही शैक्षणिक संस्था (प्रवेश में आरक्षण) संशोधन विधेयक को भी पटल पर रखा जाएगा । आगे सदन में लम्बी चर्चा के बाद इन विधेयकों को पारित कराने की योजना है। भूपेश कैबिनेट ने इन विधेयकों को प्रारूप को 24 नवम्बर को हुई बैठक में स्वीकृत कर दिया था।

यह भी पढ़ें छत्तीसगढ़ विधानसभा का विशेष सत्र शुरू, दिवंगत नेताओ को दी गई श्रद्धांजलि, कल होगा आरक्षण संशोधन विधेयक प्रस्तुत

Comments
English summary
Reservation Bill will be passed in Chhattisgarh Assembly tomorrow, Congress will celebrate across the state
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X