• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दंतेवाड़ा: 11वीं की छात्रा ने स्कूल हॉस्टल में दिया बच्चे को जन्म, अधीक्षिका सस्पेंड

|

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र दंतेवाड़ा में 11वीं की छात्रा ने स्कूल के हॉस्टल में बच्चे को जन्म दिया। बताया जा रहा है कि नवजात मृत पैदा हुआ था। डिप्‍टी कलेक्‍टर ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा, 'नवजात मृत पैदा हुआ। छात्रा ने बताया कि वह पिछले दो सालों से गांव के ही एक लड़के के साथ रिलेशनशिप में है। हॉस्‍टल की अधीक्षिका हेमलता नाग को सस्पेंड कर दिया गया है।'

क्या है पूरा मामला

क्या है पूरा मामला

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा के पताररस में 11वीं की छात्रा ने स्कूल के हॉस्टल में बच्चे को जन्म दिया।बताया जा रहा है कि असुरक्षित प्रसव के कारण जन्म के बाद ही नवजात की मौत हो गई। पूरी घटना हॉस्टल की अधीक्षिका हेमलता नाग के सामने हुआ। उन्होंने मामले को दबाने के लिए झूठ बोला। इसी कारण उन्हें निलंबित कर दिया गया है। डिप्टी कलेक्टर प्रीति दुर्गम ने बताया कि अधीक्षिका ने पूछताछ में हॉस्टल में प्रसव की बात छुपाई। उसने तबीयत खराब होने का बहाना भी बनाया। मामले की जांच की जा रही है, इसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

दो साल से रिलेशनशिप में थी छात्रा

दो साल से रिलेशनशिप में थी छात्रा

डिप्टी कलेक्टर ने कहा, छात्रा ने बताया कि वह दो सालों से गांव के एक लड़के के साथ रिलेशनशिप में है। छात्रावास अधीक्षिका को निलंबित कर दिया गया है। उसे बाद में अस्पताल लाया गया। हम मेडिकल स्टाफ से भी पूछताछ करेंगे। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। स्कूल प्रशासन ने मृत बच्चे को लड़की के माता-पिता को सौंप दिया है।

अधीक्षिका पहले भी हो चुकी है सस्पेंड

अधीक्षिका पहले भी हो चुकी है सस्पेंड

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, हेमलता दो साल पहले कुआकोंडा कन्या आश्रम में थीं। वहां एक छात्रा की मौत नदी में डूबने से हुई थी। तब भी हेमलता सस्पेंड हुई और एफआईआर हुई थी। बहाल होते ही उसे 500 सीटर कन्या शिक्षा परिसर पातररास का जिम्मा मिल गया।

English summary
dantewada student of class 11 gave birth to a child at school Hostel superintendent suspended
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X