• search
चंदौली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

चंदौली: तीन किलो सोने के साथ पकड़े गए दो तस्कर, करोड़ों रुपए है सोने की कीमत

|

चंदौली। डीआरआई टीम वाराणसी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से दो तस्करों को तीन किलो सोने के 17 टुकड़े के साथ गिरफ्तार किया। तस्करों द्वारा सोने की खेप को कामाख्या से कानपुर ले जा रहे थे। वहीं, बरामद सोने की कीमत करोड़ों रुपए बताई जा रही है। बता दें कि वाराणसी डीआरआई की टीम ने तीन दिन पहले भी पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से एक तस्कर को एक किलो सोने के साथ गिरफ्तार किया था। पकड़े गए तस्कर बैंकाक और थाईलैंड जैसे देशों से सोना लाकर यहां के विभिन्न शहरों में बेचते थे।

two smugglers arrested with three kg gold in chandauli

जानकारी के अनुसार, डीआरआई राजस्व सूचना निदेशालय टीम को सूचना मिली की नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन से विदेशी सोना ले जाया जा रहा है। सूचना मिलने के बाद डीआरआई के अधिकारी आनंद राय के नेतृत्व में इंटेलिजेंस आफिसर लेखराज, मुकुंद लाल सिंह व अनंत विक्रम जंक्शन पर पहुंच गए। ट्रेन जब जंक्शन पर पहुंची तो डीआरआई की टीम ने मुखबिर के निसंदेह पर कोच में तलाशी करने लगे। तभी दो व्यक्तियों को पकड़ कर तलासी ली गई तो उनके पास से सोने के 17 टुकड़े बरामद हुए।

तस्कर सोने को एक कपड़े की बेल्ट बनाकर अपने कमर में लगाकर बांधे हुए थे। पकड़े गए सोने का वजन लगभग तीन किलो हुआ। पूछताछ में तस्करों ने बताया कि सोने की तस्करी के लिए उनका एक गिरोह सक्रिय है। दोनों म्यांमार के रास्ते उत्तर प्रदेश के कई राज्यों में सोने की तस्करी करते हैं। इसके बाद भारत के अन्य शहरों में भेजते हैं। ये दोनों तस्कर अब्दुल सलाम कानपुर व अजीजुल रहमान पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं।

चंदौली: पीएसी की गाडी से जा टकराया ट्रक, जवान की हुई दर्दनाक मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
two smugglers arrested with three kg gold in chandauli
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X