• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Share Market: 16000 करोड़ के बायबैक की घोषणा करते ही रिकॉर्ड हाई पर पहुंचे TCS के शेयर दाम

|

नई दिल्ली। आईटी सॉल्यूशन कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज( TCS or Tata Consultancy Services ) के मुनाफे में बड़ी तेजी आई है। टीसीएस के शेयर के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं। टीसीएस लके शेयर्स के दामों में लगभग 5 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। कंपनी द्वारा जैसे ही बायबैक(Buy Back) की घोषणा की गई टीसीएस के शेयर में तेजी आने लगी। कंपनी के शेयर के दामों में 5 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई है। कंपनी ने बुधवार को 16000 करोड़ के बायबैक की घोषणा की, जिसके बाद से शेयर में तेजी आने लगी।

Share Market News: TCS Shares Soar To Record High After Rs 16000 crore Buyback Announcement

गुरुवार सुबह BSE पर TCS के शेयर में करीब 5.03 फीसदी की तेजी आई और शेयर के दाम 137.60 रुपए से बढ़कर 2875 रुपए पर पहुंच गए। सुबह 9:50 बजे टीसीएस के शेयर 4.44 प्रतिशत की तेजी के साथ ट्रेंड कर रहे थे। देस की सबसे सबसे बड़ी कंपनी टीसीएस ने बायबैक की घोषणा की। कंपनी ने 5.33 करोड़ शेयर शेयर वापस खरीदने की तैयारी की है। कंपनी की ओर से घोषणा की गई है कि वदह 16000 करोड़ रुपये के शेयर बायबैक करेगी। ये बायबैक 3000 रुपए प्रति इक्विटी शेयर के हिसाब से किए जाने हैं। टीसीएस बोर्ड ने भी कंपनी के 5,33,33,333 शेयरों को बायबैक करने के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है।

कंपनी ने बायबैक के अलावा शेयरधारकों को 12 रुपए प्रति शेयरों का डिविडेंड देने का फैसला दिया है। इन फैसलों की वजह से TCS के शेयर के दामों से तेजी आई। अगर मुनाफे की बातें टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) का कंसोलिटेड नेट प्रॉफिट जुलाई-सितंबर तिमाही में 4.9 फीसदी बढ़कर 8,433 करोड़ रुपए हो गया। कंपनी के रेवेन्यु में भी तेजी आई, सितंबर 2020 ​तिमाही में TCS के रिवेन्यू में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई ।

Share Buyback: शेयर बाजार में करते हैं निवेश तो समझिए क्या होता है बायबैक, निवेशकों को क्या होता है फायदा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Share Market News: TCS Shares Soar To Record High After Rs 16000 crore Buyback Announcement.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X