• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Share Market में बंपर उछाल, Sensex ने तोड़ा 11 साल का रिकॉर्ड, निफ्टी 14300 के पार

|

Share Market: शेयर बाजार में आज जबरदस्त उछाल देखने को मिला, आज बाजार अपने रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा। सबसे अधिक उछाल आज आईटी सेक्टर, ऑटो सेक्टर और फार्मा सेक्टर के शेयर में देखने को मिला। सेंसेक्स में 689 अंकों की रिकॉर्ड बढ़त देखने को मिली, जबकि निफ्टी में 209.90 अंकों की बढ़त देखने को मिली। हफ्ते के आखिरी दिन आज सेंसेक्स 1.43 फीसदी बढ़त के साथ 48782.51 अंक पर बंद हुआ जबकि निफ्टी 1.48 फीसदी की बढ़त के साथ 14347.25 अंक पर बंद हुआ।

share market

आज सेंसेंक्स के टॉप 30 शेयर्स में से 24 में बढ़त देखने को मिली। वहीं मारूति में 6 फीसदी, टेक महिंद्रा में 5 फीसदी की तेजी आई। साथ ही इंफोसिस, अल्ट्राटेक, पॉवरग्रिड, सनफार्मा, ने सबसे अधिक बढ़त हासिल की। वहीं आईनॉक्स के शेयर में 6 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई। बैंकिंग सेक्टर की बात करें तो इंडसइंड बैंक, एसबीआई, आईटीसी में गिरावट देखने को मिली। बजाज फाइनेंस के शेयर में भी आज गिरावट दर्ज की गई है। एक्सपर्ट का मानना है कि बजट तक शेयर बाजार में मजबूती बनी रहेगी।

दरअसल कोरोना के चलते शेयर बाजार मार्च माह में तकरीबन 50 फीसदी तक गिर गया था। जिसके बाद बाजार ने एक तरफा छलांग लगाते हुए 80 फीसदी की बढ़त हासिल कर ली है। कोटक सिक्योरिटीज के फंडामेंटल रिसर्च के प्रमुख रस्मिक ओझा का कहना है कि बाजार में खरीददारी जारी रहेगी क्योंकि नए साल की पहली तिमाही बड़ा मौका है, हर किसी की नजर केंद्रीय बैंकों के रुख पर है। ओझा का कहना है कि भविष्य में शेयरों के दाम महंगे नजर आ सकते हैं लेकिन जो लोग एक साल का टार्गेट लेकर चल रहे हैं उनके लिए चिंता की कोई बात नहीं है।

इसे भी पढ़ें- लंदन में सलून जाकर Covid नियम तोड़ने के आरोपों को प्रियंका चोपड़ा ने किया खारिज, बताया- मिली थी मंजूरी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Share Market gains huge touches record high.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X