• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

SBI ने एक महीने में दूसरी बार दिया झटका, फिर बढ़ाई ब्याज दरें, लोन लेना हुआ और महंगा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। देश की आम जनता महंगाई की मार झेल रही है। वहीं रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा रेपो रेट में बढ़ोतरी किए जाने के बाद अब बैंकों ने भी ब्याज दरों में बढ़ोतरी करना शुरू कर दिया है। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिय़ा( SBI ) ने तो एक ही महीने में दूसरी बार झटका दिया है। बैंक ने एक बार फिर एमसीएलआर ( MCLR) रेट में बदलाव किया है। बैंक ने एक ही महीने में दूसरी बार एमसीएलआर दरों में बदलाव किया है। एसबीआई ने इस बार इसमें 10 बेसिस प्वाइंट यानी 0.10 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है।

    State bank of India: SBI ग्राहकों को बड़ा झटका ! MCLR Rate महीने में दूसरी बार बढ़ा | वनइंडिया हिंदी
     SBI Bank Hikes MCLR Interest Rate Again, Twice In A Month; How Will It Impact Home, Auto Loan EMIs?
    SBI ने दिया झटका

    एसबीआई ने हर टेन्योर के लिए एमसीएलआर दर में 0.10 पॉइंट यानी 0.10 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है। बैंक द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक अब 1 महीने से तीन महीने की ब्याज दर को 6.75 फीसदी से बढ़ाकर 6.85 फीसदी कर दी है। वहीं 6 महीने की ब्याज दर को 7.15 फीसदी कर दिया तो वहीं 12 महीने से MCLR दर को 7.20 फीसदी, 2 साल की ब्याज दर अब 7.40 फीसदी हो गई है तो वहीं 3 साल की ब्याज दरों को बढ़ाकर 7.50 फीसदी कर दिया गया है।

    कर्ज होगा महंगा

    बैंक के इस फैसले के बाद अब लोन लेना, ईएमआई सब महंगा हो जाएगा। बैंक द्वारा रेपो रेट में बढ़ोतरी किए जाने के बाद बैंकों ने ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर दी है। जहां बैंक ने कर्ज की ब्याज दरों को महंगा कर दिया तो वहीं एफडी की ब्याज दरों में भी बढ़ोतरी की है। एसबीआई द्वारा रेपो रेट में बदलाव किए जाने के बाद एफडी की ब्याज दरों को भी बढ़ाया है। आपको बता दें कि MCLR यानी मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड बेस्ड लेंडिग रेट किसी भी बैंक का इंटरनल बेंचमार्क या रेफरेंस रेट होता है, जिसके आधार पर ही बैंक कर्ज की न्यूनतम ब्याज दर तय करती है।

    सीमेंट कारोबार के किंग बने गौतम अडानी, अंबुजा-ACC सीमेंट को किया टेकओवरसीमेंट कारोबार के किंग बने गौतम अडानी, अंबुजा-ACC सीमेंट को किया टेकओवर

    Comments
    English summary
    SBI Bank Hikes MCLR Interest Rate Again, Twice In A Month, Home, Auto Loan EMIs Increase
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X