• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

शेयर बाजार में बढ़त लेकिन रुपया हुआ कमजोर, डॉलर के मुकाबले 31 पैसे गिरकर 82.78 पर पहुंचा

Google Oneindia News

डॉलर के मुकाबले रुपया लगातार कमजोर हो रहा है। शुक्रवार को रुपया डॉलर के मुकाबले 82.47 पर बंद हुआ था। आज एक बार फिर से रुपए में गिरावट देखने को मिली है। रुपया आज 82.78 पर पहुंच गया है। सोमवार को सुबह रुपए में कुछ मजबूती देखने को मिली लेकिन बाजार बंद होते यह 82.78 पर पहुंच गया। बता दें कि अगले हफ्ते रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति की बैठक है। आरबीआई की बैठक से पहले रुपए में यह गिरावट देखने को मिली है। रुपए में आज कुछ हद तक मजबूती देखने को मिली, यह शुरुआती ट्रेड में 82.2327 तक पहुंच गया था लेकिन बाद में यह 82.78 तक पहुंच गया।

rupee

इसे भी पढ़ें- Morbi Bridge Collapse: मोरबी के जानलेवा हादसे पर बोलते हुए भावुक हुए PM मोदी, बनासकांठा में कहीं ये बातेंइसे भी पढ़ें- Morbi Bridge Collapse: मोरबी के जानलेवा हादसे पर बोलते हुए भावुक हुए PM मोदी, बनासकांठा में कहीं ये बातें

फिनरेक्स ट्रेजरी एडवायजर्स के ट्रेजरी हेड अनिल कुमार भंसाली ने बताया तेल कंपनियों ने जिस तरह से डॉलर की खरीददारी में तेजी दिखाई, उसके बाद रुपया 82.50 के लेवल पर पहुंच गया था। एशियन करेंसी की बात करें तो उसमे भी गिरावट देखने को मिली है। चीनी यूवान एक डॉलर के मुकाबले 7.31 तक पहुंच गया। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार इससे पहले डॉलर के मुकाबले रुपया 82.78 अंक पर बंद हुआ था।

सोमवार को रुपए में गिरावट की वजह डॉलर को मजबूत होना बताया जा रहा है। लेकिन घरेलू बाजार में सकारात्मक संकेत और कच्चे तेल के दामों में कमजोरी ने कुछ हद तक रुपए को सपोर्ट जरूर दिया है, जिसके चलते बड़ी गिरावट नहीं हुई। मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि कच्चे तेल के दामों में गिरावट कुछ रिकवरी दे सकती है। ट्रेडर्स को इस बाजार में सतर्क रहने की जरूरत है।

बता दें कि आज शेयर बाजार में काफी बढ़त देखने को मिली है। सेंसेक्स आज 60246 अंक पर खुला और कुल 786.74 अंकों की बढ़त यानि 1.31 फीसदी की बढ़त पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी की बात करें तो यह 225 अंक की बढ़त के साथ 18012 अंक पर बंद हुआ। वैश्विक बाजार में सकारात्मक संकेत के चलते बाजार में यह बढ़ोत्तरी देखने को मिली है।

Comments
English summary
Rupee reaches to 82.78 compare to Dollar it was earlier closed at 82.47
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X