• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लॉकडाउन में Reliance Jio की तीसरी बड़ी डील, अमेरिकी कंपनी Vista Equity करेगी 11,367 करोड़ का निवेश

|

नई दिल्ली। भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने लॉकडाउन के बीच तीसरी बड़ी साझेदारी की घोषणा की है। रिलायंस जियो ने सबसे पहले फेसबुक के साथ, उसके बाद सिल्वर लेक कंपनी के साथ साझेदारी की। अब रिलायंस जियो ने तीसरी बड़ी डील की जानकारी साझा की है। Reliance Jio में अमेरिकी कंपनी विस्टा इक्विटी पार्टनर्स (Vista Equity Partners) निवेश करने जा रही है। रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म में 2.32 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए विस्टा इक्विटी ने जियो में 11,367 करोड़ रुपए का निवेश किया है।

...तो इस तरह कर्ज मुक्त हो जाएगी रिलायंस जियो

 जियो की तीसरी बड़ी डील

जियो की तीसरी बड़ी डील

आपको बता दें कि Reliance Jio ने हाल ही में दो बड़े डील साइन किए हैं। कंपनी ने सिल्वर लेक के साथ 5655.75 करोड़ रुपए की निवेश की साझेदारी की, जिसमें सिल्वर फर्म 5,655.75 करोड़ रुपए का निवेश कर जियो के प्लेटफॉर्म में 1.15% हिस्सेदारी खरीद रही है। वहीं इससे पहले कंपनी ने फेसबुक के साथ 43, 574 करोड़ रुपए की साझेदारी की, जिसमें फेसबुक को जियो प्लेटफॉर्म में 9.99 फीसदी की हिस्सेदारी मिलेगी। पिछले दो हफ्तों में फेसबुक और सिल्वर लेक के शेयर अधिग्रहण के बाद यह जियो प्लेटफॉर्म की तीसरी डील है।

Vista Equity रिलायंस जियो में करेगा निवेश

Vista Equity रिलायंस जियो में करेगा निवेश

अब अमेरिकी प्राइवेट इक्विटी विस्टा इक्विटी कंपनी रिलायंस जियो में बड़ा निवेश करने जा रही है। इक्विटी विस्टा कंपनी रिलायंस जियो प्ल्टफॉर्म में 2.3 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए 11,367 करोड़ रुपए का निवेश करने जा रही है। रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) और जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड ने आज इसकी घोषणा की है। आपको बता दें कि यह निवेश Jio प्लेटफॉर्म की 4.91 लाख करोड़ की वैल्यू पर होगा। वहीं इससे बाद जियो इंटरप्राइजेज वैल्यू अब 5.16 लाख करोड़ रुपए हो जाएगी।

 Jio में अब तक 60,596.37 करोड़ का निवेश

Jio में अब तक 60,596.37 करोड़ का निवेश

आपको बता दें कि तीन हफ्तों में रिलायंस जियो ने तीन बड़ी साझेदारी कर 60,596.37 करोड़ रुपए जुटाए हैं। सबसे पहले फेसबुक ने जियो में 9.9 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 43,534 करोड़ रु निवेश किए। फिर सिल्वर लेक ने 1.55% हिस्सेदारी के लिए 5655 करोड़ का निवेश किए और अब इक्विटी विस्टा कंपनी ने 2.3 फीसदी के लिए 11367 करोड़ रुपए निवेश किए हैं। गौरतलब है कि 2016 में शुरू हुई रिलायंस जियो कंपनी ने चार सालों में ही बड़ी कामियाबी हासिल कर ली और देस की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बन गई। जियो के पास 38 करोड़ ग्राहकों का बेस तक है।

Facebook के बाद जियो की एक और बड़ी डील, अब Silver Lake करेगा 5655 करोड़ का निवेश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jio Third deal in Lockdown, After Facebook and Silver Lake US-Based Vista Equity Partners invest Rs 11367 Crore in Reliance Jio
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X