जल्द ही रिलायंस जियो के हाथ में आ सकते हैं इस मोबाइल कंपनी के स्पेक्ट्रम

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

कोलकाता। रिलायंस जियो अब रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) के 4जी स्पेक्ट्रम को हासिल करने की कोशिश कर सकता है। आरकॉम को यह स्पेक्ट्रम सिस्टेमा श्याम टेलिसर्विसेज (एसएसटीएल) का मर्जर करने के बाद मिले थे। हालांकि, ऐसा तभी हो सकता है जब ट्राई की स्पेक्ट्रम की सीमा पर छूट की सिफारिश को सरकार अपनी मंजूरी दे दे। इस सेक्टर के एक्सपर्ट्स ने यह भी बता दिया है कि जियो के लिए कौन से स्पेक्ट्रम फायदेमंद होंगे।

जल्द ही रिलायंस जियो के हाथ में आ सकते हैं इस मोबाइल कंपनी के स्पेक्ट्रम

एक्सपर्ट्स के अनुसार दिल्ली, कोलकाता, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश-पश्चिम और पश्चिम बंगाल में एसएसटीएल के 850 मेगाहर्ट्ज बैंड में 4जी स्पेक्ट्रम लेना जियो के लिए फायदे का सौदा होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि ये स्पेक्ट्रम वित्त वर्ष 2033 तक वैध हैं। इसके अलावा इन सभी सर्कल में आरकॉम के अधिकांश स्पेट्रम 2021 तक समाप्त हो जाएंगे।

अगर ट्राई की सिफारिश को सरकार की मंजूरी मिलती है तो सबसे पहले रिलायंस जियो 4जी सर्विस के लिए सबसे अच्छा माने जाने वाले स्पेक्ट्रम 850 मेगाहर्ट्ज बैंड में अपना दबदबा बनाने की कोशिश करेगा। ऐसा करने से रिलायंस जियो को देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल से मुकाबला करने में मदद मिलेगी।

ये भी पढ़ें- स्मॉग और अस्थमा के बाद अब दिल्ली हुई मोटापे का शिकार, खतरे में भविष्य!

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Reliance Jio Might Target Reliance Communications 4g Spectrum
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.