• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जनता पर बढ़ती जा रही महंगाई की मार, लगातार 5वें दिन बढ़े Petrol-Diesel के दाम

|

Petrol and Diesel Price: लॉकडाउन ने आम जनता की कमर पहले ही तोड़ दी थी। अब जो बची हुई कसर है वो महंगाई पूरा कर दे रही। शनिवार को लगातार पांचवें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में उछाल देखा गया। जनता उम्मीद कर रही थी कि सरकार दाम कम करने के लिए कोई ठोस कदम उठाएगी, लेकिन पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पहले ही संसद को बता दिया कि पेट्रोल-डीजल के दाम से सरकार का कोई लेना-देना नहीं है। ये अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों पर ही निर्भर रहते हैं।

petrol n

ग्लोबल लेबल पर क्रूड ऑयल के दाम 62 डॉलर प्रति बैरल के स्तर को पार कर गए हैं। जिस वजह से भारत में पांचवें दिन भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ। राजधानी दिल्ली की बात करें तो वहां पर डीजल के दाम में 36 पैसे और पेट्रोल में 30 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। जिस वजह से पेट्रोल 88.44 रुपये प्रति लीटर और डीजल 78.74 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा। देश के अन्य हिस्सों में भी पेट्रोल की कीमतों में 25-30 पैसे और डीजल में 30-40 प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है।

खुशखबरी: इस राज्य की जनता को बड़ी सौगात, पेट्रोल-डीलज 5 रुपये सस्ता, शराब के भी दाम हुए कम

वहीं दूसरी ओर सबसे ज्यादा बुरा हाल देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में है, जहां पेट्रोल का दाम शतक से सिर्फ 5 रुपये दूर है, जबकि डीजल के दाम 90 रुपये प्रति लीटर के करीब है। एक रिपोर्ट के मुताबिक नए साल यानी 2021 में अब तक 17 बार पेट्रोल-डीलज के दाम बढ़े हैं। जिसमें पेट्रोल की कीमत में 4.73 रुपये प्रति लीटर और डीजल में 4.87 रुपये की वृद्धि हुई है। सरकार ने साफ कर दिया है कि अभी किसी भी तरह के टैक्स को नहीं हटाया जाएगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Petrol-Diesel Prices Hike on 13 February delhi mumbai know your city price
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X