Jio effect: पतंजलि के साथ मिलकर 5 करोड़ नए यूजर्स बनाएगी BSNL

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। टेलिकॉम बाजार में रिलायंस जियो के आने के बाद से बाकी की टेलिकॉम कंपनियों केलिए अपने ग्राहक को बनाए रखना मुश्किल होता जा रहा है। न केवल पुराने ग्राहक कंपनी छोड़ जियो की सर्विस लेने लगे हैं बल्कि नए यूजर्स तलाशना भी बाकी टेलिकॉम कंपनियों के लिए चुनौतीपूर्ण हो गया है। सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड BSNL का भी यहीं हाल है। ऐसे में बीएसएनएल ने अपने यूजर्स की संख्या बढ़ाने के लिए नयी योजना तैयारी की है। बीएसएनएल ने योग गुरू बाबा रामदेव की मदद ली है।

बाबा रामदेव से मिले BSNL अधिकारी

बाबा रामदेव से मिले BSNL अधिकारी

अपने ग्राहकों की संख्या बढ़ाने के मकसद से बीएसएनएल के महाराष्ट्र सर्किल के सीजीएम पीयूष खरे ने बाबा रामदेव के साथ मुलाकात की। इस मुलाकात में दोनों के बीच बिजनेस प्लानिंग को लेकर बातचीत हुई। बीएसएनएल के ट्विटर हैंडल पर इस मुलाकात की तस्वीर और जानकारी दी गई है। कंपनी को पतंजलि से मदद की उम्मीद है।

5 करोड़ नए यूजर बनाने की तैयारी

5 करोड़ नए यूजर बनाने की तैयारी

जानकारी के मुताबिक बीएसएनएल अपनी क्लोज यूजर ग्रुप सेवा को पतंजलि स्वदेशी समृद्धि सदस्यों तक पहुंचाना चाहती है। आपको बता दें कि देशभर में पतंजलि स्वदेशी समृद्धि योजना के करीब 5 करोड़ सदस्य हैं और कंपनी चाहती है कि इन सदस्यों को बीएसएनएल के क्लोज यूजर ग्रुप के साथ जोड़ा जाए। इस तरह से कंपनी के पास 5 करोड़ नए यूजर्स हो जाएंगे।

बाजार में कड़ी चुनौती

बाजार में कड़ी चुनौती

आपको बता दें कि जियो की वजह से टेलिकॉम बाजार में प्राइस और डेटा वॉर छिड़ा हुआ है। यूजर पुरानी टेलिकॉम कंपनियों को छोड़कर जियो के सस्ते प्लान और डेटा ऑफर के चलते रिलायंस जियो से अपना नंबर पोर्ट कर रहे हैं। ऐसे में बाकी की कंपनियों को लगातार अपने प्लान को सस्ता करना पड़ा रहा है। वहीं उन्हें नए प्लान भी पेश करना पड़ रहा है ताकि वो अपने ग्राहकों को बनाए रख सके।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jio effect: BSNL Meet with Baba Ramdev, can provide CUG service to 5 crore Patanjali Swadeshi Samridshi Members.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.