अगर आप का भी Whatsapp नहीं कर रहा है काम, तो ऐसे करें ठीक

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारत समेत दुनिया के कई देशों में व्हाट्सएप कई यूजर्स के लिए काम नहीं कर रहा है। व्हाट्सएप यूजर्स को शनिवार 13 जनवरी की आधी रात से ही इस परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। तमाम यूजर्स ने ट्विटर औऱ फेसबुक पर अपने इस प्रॉब्लम को शेयर करते हुए लिखा है कि Whatsapp खोलने पर उनके स्क्रीन पर लिखा आ रहा है व्हाट्सएप का ये एप उनके फोन के लिए पुराना (Obsolete) हो गया है। प्ले स्टोर से जाकर इसका नया वर्जन डाउनलोड करें।

प्ले स्टोर में नहीं है कोई नया वर्जन

प्ले स्टोर में नहीं है कोई नया वर्जन

व्हाट्सएप यूजर्स ने बताया कि जब वे नाय वर्जन डाउनलोड करने के लिए प्ले स्टोर में गए तो उन्होंने देखा कि वहां पर व्हाट्सएप का कोई भी नया या अपडेटेड वर्जन मौजूद नहीं है। इसकी वजह से कल से ही दुनिया भर में तमाम यूजर्स व्हाट्सएप नहीं चला पा रहे हैं। इस परेशानी से सबसे ज्यादा Xiaomi स्मार्टफोन के व्हाट्सऐप यूजर्स को सामना करना पड़ा है। कई लोगों ने अपने नाराजगी को सोशल मीडिया के दूसरे प्लेटफॉर्म से जाहिर किया।

WhatsApp ने भी स्वीकारी दिक्कत

WhatsApp ने भी स्वीकारी दिक्कत

व्हाट्सएप ने भी अपने एप में आई इस दिक्कत को स्वीकार किया है। टेकबुक को दिए गए एक बयान में व्हाट्सऐप के प्रवक्ता ने कहा, 'हां यह एक समस्या है जिसका हल निकालने की कोशिश की जा रही है। यह समस्या, हमारे ऐप को कैसे वितरित किया गया है इससे जुड़ी समस्या थी जो कि हमारे नियंत्रण में नहीं थी।'

अगर आपके Whatsapp में भी है समस्या, तो ऐसे करें ठीक

अगर आपके Whatsapp में भी है समस्या, तो ऐसे करें ठीक

बता दें कि अगर आपके फोन में भी व्हाट्सएप को लेकर समस्या आ रही है तो परेशान मत होइए, इसे आप आसानी से 3 स्टेप में सही कर सकते हैं-
1. सबसे पहले आप अपने समार्टफोन के सेटिंग्स में जाएं और Allow installation of apps from unknown soureces ऑप्शन को इनेबल कर दें।
2. अब आप www.whatsapp.com/android पर जाएं और यहां से व्हाट्सएप को गूगग प्ले स्टोर के जरिए डाउनलोड कर लीजिए।
3. इस तरह आपके स्मार्टफोन में बिना अनइंस्टॉल किए या कोई भी डाटा खोए आपका व्हाट्सऐप अपडेट हो जाएगा और आप इसे पहले की तरह यूज कर पाएंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
if your whatsapp stops working by showing obsolete error, here is a way to fix it

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.