• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुकेश अंबानी को पछाड़ गौतम अडाणी बने एशिया के सबसे अमीर शख्स

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 24 नवंबर: अडाणी समूह के संस्थापक और अध्यक्ष गौतम अडाणी ने बुधवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के अध्यक्ष मुकेश अंबानी को पछाड़ एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए। विशेषज्ञों के अनुसार यह ग्रुप मार्केट कैप पर आधारित है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अप्रैल 2020 के बाद से अडाणी की कुल संपत्ति में काफी बढ़ोतरी हुई है। 18 मार्च 2020 को उनकी कुल संपत्ति 4.91 अरब डॉलर थी।

    Gautam Gambhir को ISIS Kashmir से मिली धमकी, Delhi Police ने शुरू की जांच | वनइंडिया हिंदी
    अडाणी की कुल संपत्ति में 1808 प्रतिशत का इजाफा

    अडाणी की कुल संपत्ति में 1808 प्रतिशत का इजाफा

    ब्लूमबर्ग के पास सार्वजनिक रूप से उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, इससे पहले गौतम अडाणी 88.8 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ मुकेश अंबानी की 91 अरब डॉलर की संपत्ति से पीछे चल रहे थे। पिछले 20 महीनों में गौतम अडाणी की कुल संपत्ति में 1808 प्रतिशत यानी 83.89 बिलियन अमरीकी डालर से अधिक की वृद्धि देखी गई। इसी अवधि में मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति में 250 फीसदी यानी 54.7 अरब डॉलर का इजाफा हुआ।

    आसमान छू रहे हैं अडाणी के स्टॉक

    आसमान छू रहे हैं अडाणी के स्टॉक

    जानकारों के मुताबिक अडाणी टोटल गैस, अडाणी पोर्ट्स और अडाणी ग्रीन जैसी कंपनियों समेत अडाणी की कंपनियों के स्टॉक आसमान छू रहे हैं। गौतम अडानी ने मुकेश अंबानी की 14.3 अरब डॉलर की तुलना में सालाना आधार पर अपनी संपत्ति में 55 अरब डॉलर जोड़े हैं। वही दूसरी ओर अबानी की कंपनी के शेयर पिछले ओ2सी डील रद्द होने के बाद दवाब में दिख रहे हैं। जिसके चलते वे लाल निशान के साथ कारोबार कर रहे हैं।

    अभी तक अंबानी थे एशिया के सबसे अमीर शख्स

    अभी तक अंबानी थे एशिया के सबसे अमीर शख्स

    ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक अंबानी 96.3 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के अमीरों की लिस्ट में 11वें नंबर पर थे। इस साल उनकी नेटवर्थ में 19.6 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। हाल में अंबानी 100 अरब डॉलर के एलीट क्लब में शामिल हो गए थे लेकिन इसके बाद से उनकी नेटवर्थ में गिरावट आई है। लेकिन अब उनके सिर से एशिया के सबसे बड़े रईस होने का ताज छिन गया है।

    Parle-G ने भी दिया महंगाई का झटका, सबका पसंदीदा बिस्कुट अब हुआ इतना महंगाParle-G ने भी दिया महंगाई का झटका, सबका पसंदीदा बिस्कुट अब हुआ इतना महंगा

    गौतम अडानी की नेटवर्थ में पिछले 2 सालों में काफी इजाफा हुआ है

    गौतम अडानी की नेटवर्थ में पिछले 2 सालों में काफी इजाफा हुआ है

    वहीं गौतम अडानी की नेटवर्थ में पिछले 2 सालों में काफी इजाफा हुआ है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्सके मुताबिक अडानी 84.4 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के अमीरों की सूची में 13वें नंबर पर थे। चूंकि उनसी संपत्ति में इस सप्ताह काफी इजाफा हुआ है तो उनकी पोजिशन में इजाफा हुआ है। इस साल उनकी नेटवर्थ में 50.7 अरब डॉलर की तेजी आई है। यानी इस साल उनकी नेटवर्थ अंबानी से ढाई गुना से ज्यादा बढ़ी है।

    English summary
    Gautam Adani surpasses Mukesh Ambani to become Asia's richest person
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X