• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अडाणी-फ्लिपकार्ट के बीच हुई बड़ी साझेदारी, सप्लाई चैन और लॉजिस्टिक होगी मजबूत

|

नई दिल्ली, अप्रैल 12: वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट और अडाणी समूह के बीच एक बड़ी डील हुई है। फ्लिपकार्ट ने सोमवार को कहा कि उसने अपनी लॉजिस्टिक्स और डेटा केंद्र क्षमताओं को मजबूत करने के लिए अडाणी समूह के साथ एक वाणिज्यिक साझेदारी की है। डिजिटल वर्ल्ड के वक्त ई-कॉमर्स की बढ़ती डिमांड के बीच ये एक बड़ा करार हुआ है। बताया जा रहा है कि, इससे करीब 2,500 लोगों को सीधे तौर पर नौकरियां मिलेंगी।

Flipkart joins hands with Adani group for logistics and data centre related businesses

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा कि इस दोतरफा साझेदारी के तहत फ्लिपकार्ट अडाणी पोर्ट्स लिमिटेड एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी अडाणी लॉजिस्टिक्स लिमिटेड के साथ मिलकर काम करेगी, ताकि सप्लाई चैन के बुनियादी ढांचे को मजबूत किया जा सके और ग्राहकों को तेजी से सेवाएं मुहैया कराई जा सकें। इसके अलावा फ्लिपकार्ट अपना तीसरा डेटा सेंटर अडाणी कॉनेक्स के चेन्नई स्थित प्लांट में लगाएगी।

अडाणीकॉनेक्स, एजकॉनेक्स और अडाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के बीच एक संयुक्त उद्यम है। इस साझेदारी के वित्तीय ब्यौरे की जानकारी नहीं दी गई है। इस भागीदारी के तहत अडाणी लॉजिस्टिक्स लिमिटेड मुंबई में अपने आगामी लॉजिस्टिक हब में 5.34 लाख वर्ग फुट क्षेत्रफल वाले गोदाम का निर्माण करेगी, जिसे फ्लिपकार्ट को पश्चिमी भारत में ई-कॉमर्स की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए पट्टे पर दिया जाएगा।

यह केंद्र अत्याधुनिक तकनीकों से लैस होगा और इसके 2022 की तीसरी तिमाही में चालू होने की उम्मीद है। इस केंद्र में बिक्री के लिए उपलब्ध एक करोड़ इकाइयों को रखने की क्षमता होगी। इस साझेदारी से फ्लिपकार्ट की आपूर्ति श्रृंखला को मजबूती मिलेगी, छोटे और मझोले कारोबारियों को मदद मिलेगी तथा 2,500 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार और हजारों की संख्या में अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा।

कृष्णा श्रॉफ हुईं ट्रोलिंग की शिकार, शख्स बोला- आपका भाई जितना अच्छा आप उतनी बेक...कृष्णा श्रॉफ हुईं ट्रोलिंग की शिकार, शख्स बोला- आपका भाई जितना अच्छा आप उतनी बेक...

English summary
Flipkart joins hands with Adani group for logistics and data centre related businesses
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X