• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बीत गया अर्थव्यवस्था के लिए सबसे बुरा दौर, अब तेज रफ्तार से आर्थिक सुधार की उम्मीद: HDFC CEO

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कारण देख की अर्थव्यवस्था बुरे दौर से गुजर रही है। अर्थव्यवस्था में गिलावट, बेरोजगारी के कारण देश की इकोनॉमी गिरती जा रही है, लेकिन राहत की खबर है अर्थव्यवस्था में गिरावट का दौर बीत चुका है। निजी सेक्टर के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी( HDFC Ltd) के सीईओ केकी मिस्त्री ने कहा है कि आर्थिक सुधार की रफ्तार उम्मीद से ज्यादा तेज है। केकी मिस्त्री ने शनिवार को अखिल भारतीय प्रबंधन संघ द्वारा आयोजित एकनलाइन कार्यक्रम के दौरान कहा कि अर्थव्यवस्था अपने सबसे बुरे दौर से निकल चुका है और अब अर्थव्यवस्था में सुधार की रफ्तार उम्मीद से ज्यादा तेज है।

 Coronavirus impact on economy: Worst is over, economic recovery faster than expected: HDFC CEO Keki Mistry

उन्होंने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था ने अपने लचीलापन को साबित किया है। उन्होंने कहा कि अनुकूल ब्याज दरों का दौर आगे भी जारी रहेगा और देश की इकोनॉमी और तेज रफ्तार से आगे बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि मुद्रास्फीति का दबाव बढ़ने के बाद ही ब्याज दरों में बदलाव की स्थिति पैदा हो सकती है।

इस कार्यक्रम में मिस्त्री ने कहा कि इकोनॉमी की रफ्तार को और बल देने के लिए सरकार को रोजगार पैदा करने वाले सेक्टर्स की पहचान करनी चाहिए। ऐसे मुद्दों को प्राथमिकता से हल करना चाहिए, जो रोजगार के नए साधन को पैदा कर सकते हैं। इससे अर्थव्यवस्था के विकास को बल मिलेगा। उन्होंने कहा कि कृषि क्षेत्र के बाद आवास और अचल-सम्पत्ति के कारोबार में सबसे ज्यादा रोजगार पैदा होते हैं, क्योंकि इन क्षेत्रों में काम करने वालों को निम्न कौशल की जरूरत पड़ती है। उन्होंने कहा कि सरकार को मैन्यूफैक्चरिंग सेक्टर को मदद पहुंचाने की कोशिश करनी चाहिए।

Good News: नेट बैंकिंग का बदला नियम, दिसंबर 2020 से 365 दिन 24x7 मिलेगी RTGS सर्विस

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus impact on economy: Worst is over, economic recovery faster than expected: HDFC CEO Keki Mistry
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X