• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Banking News: इस सरकारी बैंक ने दिया तोहफा, MCLR में कटौती कर कर्ज किया सस्ता

|

नई दिल्ली। Central Bank of India reduces MCLR. सरकारी बैंक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने ग्राहकों को तोहफा दिया है। बैंक ने ब्याज दरों में कटौती कर अपने कर्ज को सस्ता कर दिया है। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया(Central Bank of India) ने मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड बेस्ड लेंडिंग रेट (MCLR) में 5 बेसिक प्वाइंट की कटौती की। बैंक द्वारा MCLR दर में 0.05 फीसदी की कटौती की गई, जिसके बाद 1 साल के टैन्योर वाले लोन की ब्याज दर 7.15 फीसदी से घटकर 7.10 फीसदी हो गई है।

PNB Festival Bonanza: पंजाब नेशनल बैंक का बोनांजा ऑफर, कर्ज लेना हुआ सस्ता, नहीं देना होगा ये चार्ज

ब्याज दर में की गई कटौती

ब्याज दर में की गई कटौती

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया( Central Bank of India) ने ब्याज दरों में कटौती की गई। बैंक ने सभी टेन्योर के लिए ब्याज दरों में कटौती की है। बैंक की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक नई ब्याज दरें 15 सितंबर से लागू हो जाएंगी। बैंक द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक अब 1 साल के चेन्योर के लिए ब्याज दर 7.15 से गिरकर 7.10 फीसदी हो जाएगी।

 क्या है नई ब्याज दरें

क्या है नई ब्याज दरें

बैंक ने 1 दिन से 1 महीने के टेन्योर के लिए MCLR की दर 6.60 से कम होकर अब 6.55 फीसदी हो गयी है। वहीं 3 महीने वाले कर्ज के लिए अब नई ब्याज दर 6.85 फीसदी हो गई है। वहीं 6 महीने के कर्ज के लिए अब ग्राहकों को 7 फीसदी ब्याज देनी होगी। बैंक ने कहा है कि लोन की कई ब्याज दर 15 सितंबर 2020 से लागू हो जाएगी। बैंक द्वारा MCLR दर में की गई कटौती से कर्ज की ब्याज दर में कटौती होगी। ब्याज दर गिरने से लोगों की EMI में बचत होगी।

 इन बैंकों ने भी की ब्याज दरों में कटौती

इन बैंकों ने भी की ब्याज दरों में कटौती

आपको बता दें कि इससे पहले कई सरकार बैंकों ने एमसीएलआर दर में कटौती की है। इनमें यूनियन बैंक ऑफ इंडिया( Union Bank of India), इंडियन ओवरसीज बैंक( Indian Overseas Bank) , यूको बैंक( UCO Bank) और बैंक ऑफ महाराष्ट्र( Bank of Maharashtra) शामिल थे। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने अपनी ब्याज दरों में 5 बेसिक प्वाइंट की कटौती की है तो वहीं इंडियन ओवरसीज बैंक ने 10 बेसिक प्वाइंट की, यूकों बैंक ने MCLR में 0.05 फीसदी की कटौती की है। वहीं बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने सभी अवधि वाले लोन के ब्याज दर में 0.10 फीसदी की कटौती की है।

SBI ने दिया झटका, घटाई FD की ब्याज दरें, जानिए क्या है नई ब्याज दरें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Central Bank of India reduces MCLR by 5 basis points across all tenors.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X