• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बारातियों को खाने में नहीं मिला मटन तो नाराज हुआ दूल्हा, कुछ घंटे बाद दूसरी लड़की से रचाई शादी

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, 26 जून। भारत में आज भी लड़की की शादी के लिए उसका परिवार लड़के वालों की मनमर्जी के मुताबिक सारे इंतजाम करता है, इस डर में कहीं कि बेटी की शादी में कोई अड़चना ना आ जाए। इतना सब होने के बावजूद भी किसी ना किसी वजह से बाराती या दूल्हे का मुंह फूल ही जाता है। ऐसा ही एक मामला ओडिशा के जाजपुर से सामने आया है जहां बारातियों को खाने में मटन ना मिलने पर दूल्हा भड़क गया। हद तो तब हो गई जब लड़का शादी तोड़ कुछ घंटे बाद ही किसी और लड़की संग विवाह कर लेता है।

लड़के ने शादी करने से किया इनकार

लड़के ने शादी करने से किया इनकार

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 27 साल के रमाकांत पात्रा की शादी सुकिंदा की रहने वाली एक लड़की से तय हुई थी लेकिन जिस दिन वह बारात लेकर पहुंची उसी रात रमाकांत ने शादी करने से इनकार कर दिया। इसके पीछे सिर्फ इतनी सी वजह थी कि लड़की वालों ने खाने में मटन का इंतजाम नहीं करवाया था। दूल्हा शादी तोड़ समारोह से निकल गया और उसी रात दूसरी लड़की से शादी कर ली।

धूमधाम से हुआ बरातियों का स्वागत

धूमधाम से हुआ बरातियों का स्वागत

मामला इसी सप्ताह बुधवार का है, जब बारात लड़की वालों के घर पहुंची और धूमधाम से उनका स्वागत किया गया। एक तरफ शादी की रस्में चल रही थीं वहीं दूसरी तरफ बारातियों को पता चला कि खाने में मटन नहीं है। इतने में लड़के वालों की तरफ से कुछ लोग लड़की पक्ष को खरी-खोटी सुनाने लगे, इस पर विवाद बढ़ गया और बात दूल्हे के कान तक जा पहुंची। मामला यहीं रफादफा होने की बजाए और बढ़ गया।

खाने में मटन की डिमांड

खाने में मटन की डिमांड

बरातियों का कहना था कि खाने में मटन की डिमांड पहले ही रखी गई थी, फिर भी लड़की पक्ष ने इसकी अनदेखी की। उधर, दूल्हा भी खान में मटन नहीं होने से भड़क गया और शादी करने से इनकार कर दिया। इस बीच लड़की वालों के काफी समझाने-बुझाने की कोशिश के बीच लड़का अपने एक रिश्तेदार के साथ उसके गांव चला गया। रिपोर्ट के मुताबिक दूल्हा सुकिंदा की कुहिका पंचायत में जा पहुंचा और अपने रिश्तेदार के घर ही रुका।

दूसरी लड़की से की शादी

दूसरी लड़की से की शादी

शादी तोड़ने के कुछ घंटे बाद ही दूल्हा किसी और लड़की संग सात फेरे ले लेता है। पहली शादी टूटने के बावजूद दूल्हा अपने साथ दूल्हन लेकर ही घर लौटा, हालांकि ये बात और है कि उसे वहां भी खाने के लिए मटन नहीं मिला। वहीं पुलिस का कहना है कि इस मामले में अब तक कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है, इसलिए लड़के वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा सकी। अगर लड़की पक्ष के लोग पुलिस से संपर्क करेंगे तो दोषियों के खिलाफ कार्रवाई जरूर की जाएगी।

यह भी पढ़ें: बेटे की शादी छोड़ दिनभर जम्मू-कश्मीर की बैठक में मौजूद रहे उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, लोग बोले- इसे कहते हैं काम

English summary
Odisha groom broke the marriage after not getting mutton in the food marry another girl
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X