• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मिलिए रियल लाइफ विक्की डोनर से, जिसके स्पर्म से दंपति को हुई संतान सुख की प्राप्ति

|
Google Oneindia News

मुंबई। ​आपने साल 2012 में आई शानदार फिल्म विक्की डोनर तो देखी ही होगी, जिसमें आयुष्मान खुराना अपना स्पर्म (वीर्य) डोनेट कर संतान प्राप्ति के लिए तरस रहे दंपतियों की जिंदगी में खुशियां लाने का काम करते हैं। आज हम आपको एक मुंबई के एक ऐसे ही असल जिंदगी के विक्की डोनर से मिलवाने जा रहे हैं जो स्पर्म डोनेट कर लोगों की जिंदगी में खुशियां ला रहा है। उसने मुंबई आधारित ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे नाम के फोटोब्लॉग से बात की और अपनी खूबसूरत कहानी सुनाई।

पहली बार दो साल पहले डोनेट किया था स्पर्म

पहली बार दो साल पहले डोनेट किया था स्पर्म

डोनर ने ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे को बताया कि उनसे एक डॉक्टर के दोस्त के कहने पर दो साल पहले पहली बार स्पर्म डोनेट किया था। उन्होंने मुझे अपने क्लिनिक में बलाया और एक कोने में ले जाकर कहा कि एक दंपति है जिसे स्पर्म डोनर की जरूरत है। क्या तुम उनकी ममद करना चाहोगे? डोनर ने कहा- 'मैंने सोचा कि शायद वो मजाक कर रहे हैं।'

शुरुआत में मुझे बहुत अजीब लगा। डोनर ने विक्की डोनर फिल्म को याद करते हुए कहा कि, आयुष्मान नें असली में स्पर्म डोनेट थोड़े ही किया था वह तो बस एक फिल्म थी। इसलिए मुझे थोड़ा अजीब लग रहा था। लेकिन आखिरकार में राजी हो गया और मैंने दंपती की ममद की। डोनर ने कहा कि स्पर्म डोनर का होने वाले बच्चे पर कोई अधिकार नहीं होता। इसलिए मैंने स्पर्म डोनेट की सहमति दे दी। उन्होंने मेरे ब्लड सैंपल लिए और मेरा स्पर्म काउंट चेक किया।

डोनर ने कहा कि जब में क्लिनिक में स्पर्म डोनेट करने के लिए वापस आया तो में कांप रहा था। डॉक्टर मुझे रेस्टरूम में ले गए। मैं फोकस नहीं कर पा रहा था। उस समय वीर्य निकालने के मूड में आना मेरे लिए काफी मुश्किल था, इसलिए मेरी सहायता के लिए वहां कुछ सेक्स संबंधी पत्रिकाएं रखी हुई थीं। अंतत: मैंने स्पर्म निकाला और उसे कंटेनर में बंद कर नर्स को थमा दिया। यह बहुत ही अजीब था, लेकिन इसके लिए अंत में मुझे 1500 रुपए दिये गए।

क्लिनिक से खुशी-खुशी बाहर निकला

क्लिनिक से खुशी-खुशी बाहर निकला

डोनर ने बताया कि, 'मैं स्पर्म डोनेट कर क्लिनिक से खुशी-खुशी बाहर निकला। मुझे इस बात की खुशी थी कि मैंने किसी दंपति का सपना साकार होने में उसकी मदद की है।

दंडोनर ने कहा कि कुछ महीनों के बाद उसे फोन के माध्यम से पता चला कि जिस दंपति को मैंने स्पर्म डोनेट किया था उसके संतान हुई है। इसके बाद मैंने एक और दंपति को स्पर्म डोनेट किया।

पत्नी को नहीं पता कि स्पर्म डोनेट करता हूं

पत्नी को नहीं पता कि स्पर्म डोनेट करता हूं

डोनर ने कहा कि दो लोगों को स्पर्म देने के बाद उसने ब्रेक ले लिया और इसी बीच उसकी शादी हो गई। उन्होंने कहा कि उन्होंने अभी तक यह बात किसी को भी नहीं बताई है।

डोनर ने कहा, 'एक बार में अपनी पत्नी के साथ विक्की डोनर फिल्म देख रहा था, तब मैंने सोचा कि अपनी पत्नी को इस बारे में बता दूं, लेकिन नहीं बताया। हालांकि मैंने उससे कहा कि मैं भी डोनेट करना चाहता हूं तो उसने कहा कि तुम्हें ऐसा करना चाहिए। मुझे आशा है कि जब वह इस इंटरव्यू को पढ़ेगी तो मेरे सच को स्वीकार करेगी।'

Comments
English summary
meet a real life Vicky Donor, Due to his sperm, the couple attained child happiness
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X
Desktop Bottom Promotion