मां ने पैदा होते ही जिंदा जमीन में दफनाया, फरिश्ता बनकर आए कुत्ते ने बचा ली जान

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। चीन से एक बड़ा ही हैरान कर लेने वाला मामला सामने आया है। इसके बारे में जानकर आपके रोंगटे खड़ो हो जाएंगे। एक मां ने अपनी कोख से पैदा हुए बच्चे को जन्म लेने के फौरन बाद ही जिंदा मिट्टी में दफना दिया। बिना किसी कसूर के बच्चे को जिंदा दफना दिया गया, लेकिन फरिश्ता बनकर आए एक पालतू कुत्ते से उसे नई जिदंगी ले दी।

 Dog saves newborn baby buried alive in China

चीन के जिएंगजिंग क्षेत्र के उटान टाउन में किसी ने नवजात शिशु को जन्म के फौरन बाद ही जिंदा मिट्टी में गाड़ दिया था। बच्चा मिट्टी में दफन हो चुका था, लेकिन तभी एक शख्स अपने पालतू कुत्ते के साथ टहलने के लिए निकला था। जैसे ही वो घर से निकले, कुत्ता अपने मालिक को खींचता हुए उस जगह तक ले गया, जहां बच्चे को जिंदा दफनाया गया था। कुत्ता वहां पहुंचकर मिट्टी पर पैर मारने लगा, जमीन खोदने लगा।

जब कुत्ते के मालिक ने ये सब देखा तो पहले हैरान हुआ, लेकिन बाद में उसे शक हुआ। कुत्ते ने जमीन खोदकर बच्चे को निकला ये सब देखकर उसका मालिक हैरान हो गया। किसी ने सफेद चादर में बच्चे को लपेटकर जिंदा जमीन में गाड़ दिया था। बच्चे का मुंह कीचड़ और मिट्टी भर गया था। वो ठंडा पड़ चुका था, लेकिन उसकी सांस चल रही थी। उस आदमी ने बिना देर किए फौरन बच्चे को लेकर अस्पताल पहुंचा, जहां बच्चे का इलाज शुरू कर दिया गया। फिलहाल वो बच्चा सुरक्षित है और उसका इलाज चल रहा है। डॉक्टरों का कहना था कि थोड़ी देर और हुई रहती तो बच्चे की जान जा सकती थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A dog has saved a newborn baby that was buried alive in a remote wood in China.
Please Wait while comments are loading...