• search
बीकानेर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान : गाड़ी में सवार 4 जनों पर पेट्रोल छिड़ककर लगाई आग, जानिए हत्याकांड की वजह

By आनंद आचार्य
|

बीकानेर। राजस्थान के बीकानेर जिले के नोखा पुलिस थाना क्षेत्र में गाड़ी में सवार चार लोगों पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा देने के मामले का खुलासा हो गया है। पुलिस ने इस नृशंस हत्याकांड के मामले में पुलिस ने चार जनों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी सुरेश बिश्नोई जोरावरपुरा नोखा, गोविंददान चारण बिकासर, रिछपाल बिश्नोई जसरासर, सुभाष बिश्नोई कदसू गाव के रहने वाले हैं। आरोपियों ने आपसी रंजिश का बदला लेने के लिए वारदात को अंजाम दिया था।

 नोखा पुलिस थाने के पीछे की वारदात

नोखा पुलिस थाने के पीछे की वारदात

बीकानेर जिला पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा ने बताया 8 मार्च 2020 की शाम करीब साढ़े चार बजे नोखा पुलिस थाने के पीछे गली में चार युवकों ने बोलेरो गाड़ी में पेट्रोल छिड़ककर जिन्दा जलाने की वारदात को अंजाम दिया था। वारदात को अंजाम देने के बाद से ही आरोपी फरार हो गए थे।

 एसएचओ हुआ था सस्पेंड

एसएचओ हुआ था सस्पेंड

इस वारदात में गाड़ी में बैठे एक व्यक्ति शांतिलाल बोथरा की जलने से मौत हो गई थी। मामले में पुलिस थानाधिकारी की लापरवाही के चलते थानाधिकारी भगवानसाह मीणा को निलंबित किया था। वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सुशील कुमार के नेतृत्व में टीम गठित की। इन पुलिसकर्मियों ने कई स्थानों पर दबिश देकर अलग अलग स्थानों से चारों आरोपियों का गिरफ्तार किया।

 दिसम्बर 2019 में हो गया था विवाद

दिसम्बर 2019 में हो गया था विवाद

बीकानेर एसपी प्रदीप मोहन शर्मा ने बताया कि दिसम्बर 2019 में आरोपी रिछपाल उर्फ फौजी व सुरेश का परिवादी विकास सेवग और उसके साथी शांतिलाल बोथरा, पृथ्वीसिंह व अजीतसिंह के साथ विवाद हो गया था। इस विवाद के चलते परिवादी पक्ष ने इन आरोपियों के साथ मारपीट की थी। मारपीट का बदला लेने के लिए इन चारों आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया था। वारदात का मुख्य सूत्रधार रिछपाल उर्फ फौजी व सुरेश है। उसने घटना से एक दिन पहले सुरेश के घर वारदात को अंजाम देने की योजना बनाई थी।

Murga Dog Fight Video : मुर्गे से पंगा लेना 2 कुत्तों को पड़ा भारी, चोंच मार मारकर दोनों का किया ये हाल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Nokha Police Exposed vehicle fire Case four accused arrested
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X