• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Love Story: रेणु को पहली नजर में दिल दे बैठे थे शाहनवाज हुसैन, 9 साल बाद मिली प्यार को मंजिल

|
Google Oneindia News

Shahnawaz Hussain get ministerial berths in Nitish govt Today: His Wife his Hindu, Read his Love Story: पटना। आखिरकार लंबी जदोजहद के बाद आज बिहार में सीएम नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ है। मंगलवार को नीतीश सरकार में 17 नए मंत्रियों को शामिल किया गया है, जिसमें भाजपा के 9 और जदयू के 8 नेताओं ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली। इन 17 मंत्रियों में सबसे चर्चित नाम रहा भाजपा एमएलसी शाहनवाज हुसैन का, जिन्होंने आज उर्दू भाषा में शपथ ली। मालूम हो कि शाहनवाज हुसैन को लोग मृदभाषी और चतुर नेता के रूप में पहचानते हैं।

    Nitish Cabinet Expansion : Shahnawaz बने मंत्री, Sushant के भाई Neeraj ने भी ली शपथ | वनइंडिया हिंदी
    शाहनवाज हुसैन की पत्नी रेणु हिंदू हैं

    शाहनवाज हुसैन की पत्नी रेणु हिंदू हैं

    हर टीबी डिबेट पर मध्यम आवाज में मुस्कुराते हुए विरोधियों को चुप करा देने वाले शाहनवाज हुसैन ने जैसे ही आज शपथ ली, वैसे ही सोशल मीडिया पर वो लोगों के बीच काफी चर्चित हो गए। लोग उनकी पर्सनल लाइफ, परिवार और करियर के बारे में चर्चा करने लगे और देखते ही देखते शाहनवाज हुसैन ट्विटर पर ट्रेंड भी करने लगे। आपको बता दें कि शाहनवाज हुसैन की पत्नी रेणु हिंदू हैं, जिनसे शाहनवाज हुसैन ने प्रेम विवाह किया है, जिसे करने के लिए उन्हें काफी पापड़ बेलने पड़े थे, चलिए विस्तार से जानते हैं इनकी अजब प्रेम की गजब कहानी को, जो किसी भी फिल्मी पटकथा से कम नहीं है।

    यह पढ़ें: Bday Special: सैफ से शादी करने के लिए अमृता ने अपनाया था इस्लाम फिर भी क्यों टूटी इनका शादी?यह पढ़ें: Bday Special: सैफ से शादी करने के लिए अमृता ने अपनाया था इस्लाम फिर भी क्यों टूटी इनका शादी?

    पहली नजर में ही रेणु को दिल दे बैठे थे शाहनवाज हुसैन

    पहली नजर में ही रेणु को दिल दे बैठे थे शाहनवाज हुसैन

    आपको बता दें कि भाजपा के दिग्गज नेताओं में शामिल शाहनवाज हुसैन और रेणु की प्रेम कहानी साल 1986 में तब शुरू हुई जब शाहनवाज दिल्ली स्थित पूसा एग्रीकल्चर कॉलेज के ग्रेजुएशन थर्डईयर में थे और रेणु उसी कॉलेज में हायर सेकेंडरी की पढ़ाई कर रही थीं। शाहनवाज हुसैन को पहली ही नजर में रेणु पसंद आ गई थीं। वो उसी बस में यात्रा करने लगे जिससे रेणु आया-जाया करती थीं। अक्सर ये बसें काफी भरी हुई रहती थीं और लोगों को खड़े होकर यात्रा करनी पड़ती थी। बावजूद इसके हुसैन, रेणु की एक झलक पाने के लिए उन बसों में यात्रा करते थे।

    बस की सीट से शुरू हुई थी प्रेम कहानी

    बस की सीट से शुरू हुई थी प्रेम कहानी

    लेकिन एक दिन शाहनवाज हुसैन को उस बस में सीट मिल गई और संयोग से उस वक्त उनकी बगल वाली सीट भी खाली थी। उस वक्त बसों में महिलाएं एक तरफ और पुरुष एक तरफ बैठा करते थे। ऐसे में शाहनवाज ने हिम्मत करके रेणु को अपने बगल बैठने का ऑफर किया, जिसे रेणु ने मान लिया और फिर यहीं से दोनों की बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ। बस में साथ आते-जाते वो दोनों कब एक-दूसरे के करीब आ गए किसी को पता ही नहीं चला, हालांकि प्यार का एहसास शाहनवाज हुसैन को पहले हुआ था और वो रेणु से अपने दिल की बात बताने के लिए बहाने खोजने लगे, आखिरकार रेणु के जन्मदिन पर शाहनवाज हुसैन ने उन्हें ग्रीटिंग्स कार्ड के जरिए अपने दिल का हाल बयां कर दिया लेकिन रेणु ने हां नहीं की लेकिन शाहनवाज हुसैन ने हार नहीं मानी।

    9 साल बाद मिली प्यार को मंजिल

    9 साल बाद मिली प्यार को मंजिल

    बस में साथ-बैठकर आने -जाने का सिलसिला अब रेणु के घर पर खत्म होने लगा, रेणु के घर में शाहनवाज हुसैन आने-जाने लगे और धीरे-धीरे रेणु को भी समझ में आ गया कि वो भी शाहनवाज हुसैन को पसंद करने लगी हैं और आखिरकार उन्होंने हुसैन को फिर आईलवयू बोल ही दिया।

    दोनों के प्रेम के बीच में थी धर्म की दीवार

    लेकिन ये सफर इतना आसान नहीं था क्योंकि दोनों के प्रेम के बीच में धर्म की दीवार थी लेकिन दोनों ने शादी करने का फैसला ले लिया था लेकिन एक-दूसरे से वादा भी किया था कि दोनों परिवारवालों की रजामंदी से ही शादी करेंगे और दोनों को अपने परिवार को मनाने में पूरे 9 साल लग गए और आखिरकार दोनों की फैमिली ने दोनों के प्यार के आगे घुटने टेक दिए और साल 1994 में दोनों ने शादी कर ली और आज दोनों की प्यार की बगिया में दो बेटे अरबाज और आदिल हैं।

    होली भी खेलते हैं और ईद भी मनाते हैं

    अपनी पत्नी को शिद्दत से प्रेम करने वाले शाहनवाज हुसैन आज ईद भी धूमधाम से मनाते हैं और होली भी उल्लास से खेलते हैं। उनके यहां बकरीद भी होती है और दिवाली में लक्ष्मी पूजन भी किया जाता है। शाहनवाज हुसैन और रेणु ने लोगों के सामने साबित कर दिया कि प्रेम ही किसी रिश्ते का आधार है और वो ही सर्वोपरी है, आज दोनों आइडियल कपल के रूप में जाने जाते हैं।

    यह पढ़ें: Rajiv Kapoor Profile: 'वन फिल्म वंडर' कहलाते थे राजीव कपूर, इन चर्चित फिल्मों का किया निर्माण

    English summary
    Shahnawaz Hussain get ministerial berths in Nitish govt Today. His Wife his Hindu, Read his Love Story. its full of drama, emotions and Love.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X