• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार: तीन महिलाओं को डायन बताकर काट दिए बाल, फिर की पिटाई और पूरे गांव में.....

|

मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर जिले से एक ऐसी खबर सामने आई है, जिस सुनकर आपकी भी रुह कांप जाएंगी। दरअसल, यहां हथौड़ी थाना क्षेत्र में तीन महिलाओं पर डायन होने का आरोप लगाकर पहले पीटा गया। फिर पंचायत बुलाकर उनके सिर के बाल काट दिए। जब इतने से भी लोगों का मन नहीं भरा तो तीनों महिलाओं को निर्वस्‍त्र कर पूरे गांव में घुमाया। घटना लॉकडाउन के दैरान तब हुई, तब पुलिस भीड़ इकट्ठा नहीं होने देने को लेकर विशेष सतर्क है। इस घटना का कथित वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस मामले का संज्ञान लेते हुए पूर्वी मुजफ्फरपुर के एसडीओ का बयान सामने आया है। एसडीओ की मानें तो पूरे मामले की जांच के बाद पुलिस लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई करेगी।

    Bihar के मुजफ्फरपुर में डायन बताकर तीन महिलाओं के बाल काटे और गांव में घुमाया | वनइंडिया हिंदी
    क्या है मामला

    क्या है मामला

    मामला मुजफ्फरपुर के हथौड़ी थाना अंतर्गत एक गांव का है। जानकारी के अनुसार, गांव के कुछ दबंगों ने तीनों महिलाओं पर तंत्र-मंत्र सीखने का आरोप लगाकर पंचायत बुलाई गई थी। ग्रामीणों की भीड़ के बीच पंचों ने तीन महिलाओं को डायन करार देकर हैवानियत भरी सजा दी। पंचायत के फैसले के अनुसार भीड़ ने पहले महिलाओं को जमकर पीटा, फिर सिर मूंड़ कर मैला (पाखाना का घोल) पिलाया। इसके बाद निर्वस्‍त्र कर पूरे गांव में घुमाया।

    खुद को निर्दोष बताती रहीं महिलाएं

    खुद को निर्दोष बताती रहीं महिलाएं

    इस दौरान महिलाएं खुद को निर्दोष बताती रहीं और छोड़ने का गुहार लगाती रहीं, पर किसी ने नहीं सुनी। भीड़ में शामिल कुछ लोग उन्‍हें डायन कहकर पीटते रहे। इसके बाद महिलाओं के बाल काटकर गांव में घुमाया गया। बताया जा रहा है कि कथित पंचों ने पुलिस के पास जाने पर परिवार को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी। घटना के बाद महिलाएं सदमे में हैं। इस बाबत गांव में कोई मुंह खोलने को तैयार नहीं। हालांकि, किसी ने घटना का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया है।

    जांच के बाद होगी कार्रवाई: SDO

    जांच के बाद होगी कार्रवाई: SDO

    तीन महिलाओं को डायन बताकर पीटने और बाल काटन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंड मच गया। पूर्वी मुजफ्फरनगर के एसडीओ कुंदन कुमार ने बताया कि वायरल वीडियो सामने आने के बाद पूरे मामले के जांच के आदेश दिए है। उन्होंने बताया कि यह एक अपराध है, इस मामले जांच के बाद पुलिस कार्रवाई करेगी। जो भी दोषी है उन्हें चिन्हित करने के बाद गिरफ्तार किया जाएगा।

    9 लोगों को किया गिरफ्तार

    9 लोगों को किया गिरफ्तार

    पटना के एडीजी जितेंद्र कुमार ने बताया कि मुजफ्फरपुर में महिलाओं के साथ हुए अमानवीय व्यवहार के मामले को पुलिस ने तुरंत संज्ञान लेते हुए 15 से अधिक व्यक्तियों के खिलाफ नामज़द मुकदमा दर्ज कर लिया है। उन्होंने बताया कि 9 व्यक्तियों की अभी तक गिरफ्तारी किया जा चुकी है। ये 9 वो लोग थे जो इस कांड को करने में सक्रिय रूप से शामिल थे। बाकी की तलाश जारी है।

    ये भी पढ़ें:- दाढ़ी-बाल बनाने से मना करने पर हुई नाई दिनेश ठाकुर की हत्या, पुलिस ने तीन को किया अरेस्ट

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Muzaffarpur had a superstition of the three women being 'witches', due to which the women were beaten up
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X