• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

मैथिली ठाकुर महज 22 साल की उम्र में बनीं इस बड़े ब्रांड की Brand Ambassador

भजन और लोकगायिका मैथिली ठाकुर को बिहार सरकार ने खादी और हस्तकला का ब्रांड एंबेसडर बनाया है। बिहार के मधुबनी शहर के बेनीपट्टी गांव की मूल निवासी 22 साल की मैथिली ठाकुर ने फेसबुक पर एक वीडियो जारी कर ये जानकारी शेयर की है।
Google Oneindia News

Maithili Thakur became the Brand Ambassador: छोटी सी उम्र में देश ही नहीं विदेश में अपनी सुरीली आवाज से लाखों लोगों को अपना फैन बना चुकी मैथिली ठाकुर आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। बिहार के मधुबनी शहर के बेनीपट्टी गांव की मूल निवासी मैथिली ठाकुर ने अपने भजन और लोकगायिकी से लोगों का दिल जीत लिया है। बच्‍चे से लेकर हर उम्र के लोग मैथिली ठाकुर की गायिकी के दीवानें हैं। वहीं अब बिहार राज्‍य ने अपनी इस प्रतिभावान बेटी को बड़ी जिम्‍मेदारी दी है।

मैथिली ठाकुर बनी खादी और हस्तकला का ब्रांड एंबेसडर

मैथिली ठाकुर बनी खादी और हस्तकला का ब्रांड एंबेसडर

लोक संगीत में अपने योगदान के लिए जानी जाने वाली बिहार की मैथिली ठाकुर को बिहार राज्य की खादी और हस्तकला का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है। 22 वर्षीय मैथिली ठाकुर ने अपनी ये खुशी अपने फेसबुक पर अपना लाइव वीडियो शेयर करते हुए जाहिर की है।

लोकगायिका नीतू कुमारी नवगीत ने सम्‍मानित किया

लोकगायिका नीतू कुमारी नवगीत ने सम्‍मानित किया

पटना शहर में मंगलवार को एक समारोह में उद्योग विभाग द्वारा खादी और हस्तकला का ब्रांड एंबेसडर बनाए जाने की सूचना देते हुए उन्‍हें लेटर भी सौंप दिया है। मैथिनी को लोकगायिका नीतू कुमारी नवगीत ने खादी की शॉल भेट करके उन्‍हें सम्‍मानित किया ।बता दें बिहार राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड बिहार सरकार के उद्योग विभाग के अंतर्गत आता है।

मैथिली को उस्ताद बिस्मिल्ला खान युवा पुरस्कार के लिए चुना गया था।

मैथिली को उस्ताद बिस्मिल्ला खान युवा पुरस्कार के लिए चुना गया था।

मैथिली को हाल ही में 2019 से 2021 के पुरस्कार के लिए प्रदर्शन कला के संबंधित क्षेत्र 2021 के लिए उस्ताद बिस्मिल्ला खान युवा पुरस्कार के लिए चुना गया था।

पिता और दादा से सीखा है संगीत, शो में भाई देंते हैं संगत

पिता और दादा से सीखा है संगीत, शो में भाई देंते हैं संगत

बिहार में मधुबनी जिले के बेनीपट्टी में जन्मी मैथिली हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत के अलावा मैथिली लोक संगीत गाकर इंटरनेट पर सनसनी मचा चुकी है। इसके साथ ही उनके शो में लाखों की संख्‍या में लोग जुटते हैं। उन्‍होंने संगीत की शिक्षा अपने पिता रमेश ठाकुर और दादा से ली है। मैथिली ठाकुर ने मैथिली, भोजपुरी और हिंदी में लोकगीतों के गायन में अब तक देश विदेश में शो कर चुकी हैं। अपने दो छोटे भाइयों रिशव और अयाची के साथ, उन्होंने विभिन्न राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रमों में पमफार्म करती रहीं हैं।

'गार्डन सिटी' बेंगलुरू भी आया प्रदूषण की गिरफ्त में, 'गार्डन सिटी' बेंगलुरू भी आया प्रदूषण की गिरफ्त में, "खराब" स्‍तर पर पहुंचा AQI

Comments
English summary
Maithili Thakur became the brand ambassador of Khadi and handicrafts of Bihar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X