PICs: कर्तिक पूर्णिमा पर बेगूसराय से पहले यहां हो सकता था बड़ा हादसा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। बिहार के बेगूसराय जिले में आज सुबह पूजा पाठ को लेकर फैली अफवाह में जहां चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई वहीं कई लोग घायल हैं लेकिन इस अफवाह के बीच लोगों के आस्था का ऐसा नजारा देखने को मिला, जिसने इन मौतों की बड़ी वजह खोल दी है। हालात ऐसे थे कि लोग गंगा स्नान के लिए अपनी जान हथेली पर लेकर पहुंच रहे हैं और आस्था की डुबकी लगा रहे हैं। दरअसल ये नजारा राजधानी पटना में देखने को मिली, जहां गंगा स्नान के लिए श्रद्धालु के बीच मौत की आस्था की जिंदा तस्वीरें सामने आई। किस तरह लोग ट्रेन की छत पर सवार होकर गंगा स्नान के लिए जा रहे हैं। अगर थोड़ी सी भी चूक होती तो यहां भी बड़ा हादसा हो जाता लेकिन सभी की जान बाल-बाल बच गई।

तस्वीरें कर रही हैं बयां

तस्वीरें कर रही हैं बयां

बता दें कि आज कार्तिक पूर्णिमा के मौका पर गंगा स्नान करने का अपना एक बड़ा महत्व होता है, इसलिए लोग गंगा स्नान करने के लिए सुबह से ही गंगा घाट की तरफ निकल पड़े थे। इस दौरान उन्होंने स्टेशन पर जाकर ट्रेन की सवारी की लेकिन उनकी सवारी ट्रेन के नहीं बल्कि ट्रेन के ऊपर थी। अब तस्वीर देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इनकी आस्था के सामने मौत का खौफ कुछ भी नहीं है।

आस्था के नाम पर खतरा मोल

आस्था के नाम पर खतरा मोल

जानकारी के मुताबिक आस्था के नाम पर खतरों का ये खेल राजधानी पटना के इस्लामपुर-फतुहां रेल रूट के साथ-साथ फतुहा रेलवे स्टेशन पर देखने को मिला। जहां हर तस्वीर ये चीख-चीखकर कहती नजर आ रही थी की यहां हाई वोल्टेज खतरे का झटका लग सकता है पर लोगों के भीतर सिर्फ गंगा स्नान की उमंग भरी हुई थी। लोग इस्लामपुर-पटना पैसेंजर ट्रेन के आते ही उस पर टूट पड़े और जिन्हें जगह मिली वो तो ठीक पर जिन्हें ट्रेन के भीतर जगह नहीं मिली वो ट्रेन के छत पर चढ़ गए।

मौत का पहले ही दिख रहा था मंजर

मौत का पहले ही दिख रहा था मंजर

तस्वीर देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि किस तरह ट्रेन के ऊपर छत पर लोग भेड़-बकरियों की तरह सवार हैं और ट्रेन के जवाइंटर और पौदानी पकड़कर सफर करते हुए गंगा घाट जाने का इंतजार कर रहे हैं। बिहार के नालंदा जिले से चलकर ट्रेन जैसे ही फतुहा गंगा घाट पर पहुंची वहां उपस्थित जीआरपी और आरपीएफ के जवान ये नजारा देखकर आश्चर्यचकित रह गए। किस तरह लोग गंगा स्नान के लिए भेड़ बकरी की तरह जान को हथेली पर लिए पहुंचे थे।

Read more:बिहार: कार्तिक पूर्णिमा स्नान पर बेगूसराय में भूत की अफवाह से मची थी भगदड़

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
It Could be big Accident on Kartik Purnima in Bihar before Begusarai
Please Wait while comments are loading...