• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहारः नीतीश कुमार ने रघुवंश प्रसाद सिंह के पत्र का दिया जवाब

|

पटना। पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह द्वारा लिखे गए पत्र का जवाब देते हुए सीएम ने भरोसा दिया था कि अंतरराष्ट्रीय स्तर के बनने वाले संग्रहालय के पूर्ण होने पर भगवान बुद्ध के पवित्र अवशेष को वैशाली में ही रखा जाएगा। दरअसल, दिवंगत मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने चिट्ठी लिखी थी कि भगवान बुद्ध के पवित्र अवशेष को वैशाली में रखा जाए। सीएमओ ऑफिस की तरफ से ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। ट्वीट में लिखा कि मुख्यमंत्री को स्व. डॉ रघुवंश प्रसाद सिंह का पत्र 10 सितंबर 2020 को मिला था।

cm nitish kumar respond on late raghuvansh prasad singh

पत्र पर संज्ञान लेते हुए सीएम नीतीश कुमार ने 11 सितंबर 2020 को ही पत्र लिखकर रघुवंश प्रसाद को समुचित कार्रवाई का भरोसा दिया था। मुख्यमंत्री ने रघुवंश सिंह को लिखे पत्र में कहा था कि भगवान बुद्ध के काबुल संग्रहालय, अफगानिस्तान में रखे भिक्षा-पात्र को वैशाली वापस लाने के लिए कार्रवाई करने के अनुरोध से संबंधित आपका दिनांक 10 सितंबर 2020 का पत्र प्राप्त हुआ था।

मुख्यमंत्री ने उनकी मांग पर हो रही कार्रवाई पर उन्हें अपडेट करते हुए लिखा था कि राज्य सरकार बुद्ध सम्यक दर्शन संग्रहालय-सह-समृति स्तूप की योजना को क्रियान्वित कर रही है। 300 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले इस संग्रहालय के पूर्ण होने पर भगवान बुद्ध के पवित्र अस्थि अवशे, को गरिमापूर्ण तरीके से वैशाली में ही प्रदर्शित किया जाएगा।

cm nitish kumar respond on late raghuvansh prasad singh

पूर्व केंद्रीय मंत्री और राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह का रविवार को दिल्ली के एम्स में निधन हो गया। इसके बाद उनका पार्थिव शरीर दिल्ली से इंडिगो की फ्लाइट के जरिये पटना एयरपोर्ट लाया गया है। इस दौरान बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी और बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी सहित कई नेताओं ने श्रद्धांजलि दी।

Bihar Assembly Elections 2020: बोले PM मोदी- नए बिहार के लिए नीतीश ने निभाया अहम किरदार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
cm nitish kumar respond on late raghuvansh prasad singh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X