• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

चिराग पासवान ने लोक जनशक्ति पार्टी के 5 बागी सांसदों को किया निलंबित

|
Google Oneindia News

पटना, जून 15: एलजेपी में टूट के बाद घमासान मचा हुआ है। जहां एक और एलजेपी चीफ चिराग पासवान ने पार्टी के पांचों बागी सांसदों को निलंबित कर दिया है। तो वहीं दूसरी ओर उनके चाचा पशुपति कुमार पारस ने चिराग पासवान को लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटा दिया है। उनकी जगह सूरजभान को कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। जिसके बाद पार्टी दफ्तर में बवाल देखने को मिला है।

    LJP अध्यक्ष पद से हटने के बाद Chirag Paswan का एक्शन, पांचों सांसदों को किया निलंबित |वनइंडिया हिंदी

    Chirag Paswan suspends 5 rebel MPs from Lok Janshakti Party

    चिराग पासवान ने मंगलवार को लोक जनशक्ति पार्टी के पांच बागी सांसदों को पार्टी के संसदीय नेता के पद से हटाने एक दिन बाद निलंबित कर दिया है। पांच सांसद पशुपति पारस, प्रिंस राज, चंदन सिंह, वीना देवी और महबूब अली केशर हैं। पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की वर्चुअल बैठक हुई। जिसमें पांचों सांसदों को नोटिस दिया गया था, लेकिन जब उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया तो उन्हें निलंबित कर दिया गया।

    सांसद और लोजपा नेता चिराग पासवान बुधवार को दोपहर 1 बजे इन सभी मुद्दों को संबोधित करने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। पार्टी के अध्यक्ष के रूप में उन्हें हटाए जाने की खबरें सामने आने के बाद यह कदम उठाया गया है। सूरज भान को कथित तौर पर लोजपा के नए कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में चुना गया है। उन्हें पांच दिनों के भीतर नए अध्यक्ष का चुनाव कराने के लिए कहा गया है।

    चिराग पासवान को एक और बड़ा झटका, एलजेपी के अध्यक्ष पद से भी हटाए गएचिराग पासवान को एक और बड़ा झटका, एलजेपी के अध्यक्ष पद से भी हटाए गए

    इस बीच, पासवान के समर्थक पटना में लोजपा कार्यालय में घुस गए और पारस और अन्य बागी सांसदों के खिलाफ नारेबाजी की। दो दिन पहले लोकसभा में पार्टी के छह सांसदों में से पांच ने पार्टी प्रमुख चिराग पासवान के खिलाफ विद्रोह कर दिया। विद्रोही नेताओं के दल का नेतृत्व पशुपति पारस कर रहे थे, जो चिराग पासवान के चाचा हैं। पिछले साल के बिहार विधानसभा चुनाव के बाद से चिराग पासवान के साथ पांच नेताओं की अनबन चल रही थी।

    English summary
    Chirag Paswan suspends 5 rebel MPs from Lok Janshakti Party
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X