पैराडाइज पेपर्स: आरोपी BJP सांसद आरके सिन्हा ने एक न्यूजपेपर पर निकाली भड़ास, नोटिस भेज बताया सच!

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। बीजेपी से राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा ने पैराडाइज पेपर्स मामले में अपना नाम सामने आने के बाद रोजाना लिखी जा रही खबरों को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की है। सिन्हा ने उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू को एक पत्र लिखकर खबर छापने वाले एक न्यूजपेपर के खिलाफ विशेषाधिकार हनन की कार्रवाई शुरू करने का आग्रह किया है। सभापति को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि उनकी छवि धूमिल करने की कोशिश की जा रही है और तरह-तरह से समाचार पेपर के माध्यम से अफवाह उड़ाई जा रही है, इस पर रोक लगनी चाहिए।

BJP MP RK Sinha sent legal notice on Paradise Paper leaks to a Newspaper

जानकारी के मुताबिक सिन्हा ने कहा कि इस मामले में दिल्ली के एक अखबार को हमने अपने पारदर्शी व्यवसाय के बारे में पूरे तथ्य बताए थे, फिर भी उसने रिपोर्ट प्रकाशित की जिससे हमारी प्रतिष्ठा हनन करने का प्रयास किया गया। हमारी कंपनी में जब ऑस्ट्रेलिया में अपना कारोबार बढ़ाया तो माल्टा में एसआइएस एशिया पैसेफिक होल्डिंग लिमिटेड (एसएपीएचएल) पंजीकृत कराई गई।

मूल कंपनी के संस्थापक अध्यक्ष और मुख्य शेयर धारक होने के नाते वो इस नई कंपनी के एक निदेशक नियुक्त हुए। नई कंपनी एसएपीएचएल, माल्टा में एसआइएस की ओर से एक नामित निदेशक थे और उनका केवल एक शेयर था। माल्टा के साथ भारत सरकार ने दोहरा कर निरोधक समझौता कर रखा है। इसे कर चोरी का अड्डा नहीं माना जाता। सिन्हा ने कहा कि इस कंपनी ने करों की चोरी, अवैध धनशोधन और संपत्ति अर्जन नहीं किया है।

Read more: लापरवाही के चलते टकराईं एक ट्रैक पर दो ट्रेनें, आवागमन पूरी तरह से ठप

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP MP RK Sinha sent legal notice on Paradise Paper leaks to a Newspaper
Please Wait while comments are loading...