• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

बिहार: गणतंत्र दिवस मना रहा था स्कूल, झंडा फहराने के दौरान करंट की चपेट में आए बच्चे, एक की मौत

Google Oneindia News

बक्सर, 26 जनवरी। 73वें गणतंत्र दिवस के मौके पर आज (बुधवार) राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के राजपथ पर भारत की एकता और अखंडता देखने को मिली। इस मौके पर देशभर में ध्वजारोहण किया गया लेकिन तिरंगा फहराने के दौरान बिहार के बक्सर जिले में एक भयानक हादसा हो गया। यहां गणतंत्र दिवस समारोह मनाने के दौरान करंट की चपेट में आने से एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि कई झुलस गए हैं। घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, उनका इलाज किया जा रहा है।

Bihar School was celebrating Republic Day children were electrocuted while hoisting the flag

हादसा बक्सर स्थित नाथूरपुर प्राथनिक विद्यालय का है, जब वहां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा था। प्राप्त जानकारी के मुताबिक तिरंगा फहराने के दौरान ही लोहे के खंभे में करंट आ गया, जिससे कई बच्चे बुरी तरह झुलस गए, जबकि एक छात्र की दर्दनाक मौत हो गई। घायल बच्चों की संख्या 4 बताई जा रही है, उन्हें बक्सर सदर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। घटना की जानकारी देते पर पीड़ित बच्चों के परिवार वालों ने बताया कि सभी बच्चे गणतंत्र दिवस पर झंडा फहराने के लिए स्कूल गए थे। अस्पताल ले जाने के दौरान घायलों में से एक बच्चे को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था।

यह भी पढ़ें: बिहार के प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में 500 रुपये के लिए दो महिला कर्मियों ने की जमकर मारपीट, वीडियो

हादसे की खबर से अब प्रशासन और स्थानीय लोगों में भी हड़कंप मच गया है, बच्चों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि पाइप में करंट कहां से पहुंचा, इस मामले की जांच में पुलिस जुट गई है। बताया जा रहा है कि अस्पताल में घायल बच्चों से मिलने के लिए पूर्व मंत्री संतोष निराला और कांग्रेस विधायक विश्वनाथ राम सदर अस्पताल पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिवारों से भी मुलाकात की। बिहार के पूर्व मंत्री संतोष निराला ने भी घटना पर दुख व्यक्त किया है।

Comments
English summary
Bihar School was celebrating Republic Day children were electrocuted while hoisting the flag
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X