• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने आदर्श विद्यालयों के लिए रखा 10 सूत्री कार्य एजेंडा

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, 6 सितंबर। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ओडिशा के आदर्श विद्यालयों के लिए 10 सूत्री कार्य एजेंडा रखा है।

Naveen Patnaik

कार्य योजना के अनुसार- सभी आदर्श विद्यालय हरित परिसर होंगे और 2025 तक शुद्ध शून्य उत्सर्जन मानकों का अनुपालन करेंगे।

-सभी आदर्श विद्यालय प्रतिभा का केंद्र होंगे और प्रत्येक वर्ष राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षाओं में से एक को क्रैक करने के लिए कम से कम एक छात्र तैयार करेंगे।

यह भी पढ़ें: देश में कोरोना के 38948 नए मामले, 219 की मौत, अकेले केरल में 26701 केस मिले

-सभी आदर्श विद्यालय (OAVs) इस वर्ष रोटरी और लायंस क्लब के सहयोग से कोरोना के नियमों का पालन करते हुए कम से कम एक रक्तदान शिविर आयोजित करेंगे।

-OAVs सतत जलवायु योजना में वैश्विक मुद्दों और अंतर्संबंधों को उजागर करने के लिए संयुक्त राष्ट्र का एक नकली सत्र आयोजित करेंगे।

-आदर्श विद्यालयों के छात्र शिक्षा के क्षेत्र में व्यावहारिक अनुभव प्राप्त करने के लिए 'ईच वन टीच वन' की सामुदायिक सेवा करेंगे। साथ ही जरूरतमंदों के लिए स्कूली शिक्षा में कौशल को बढ़ावा दिया जाएगा।

-सीएम ने कहा कि प्रत्येक आदर्श विद्यालय के पास 10 साल का विजन डॉक्यूमेंट/रोडमैप होगा, जिसमें यह बताया जाएगा कि 10 साल की समय सीमा में वे क्या हासिल करेंगे।

-प्रत्येक आदर्श विद्यालय का एक रोचक और गतिशील वेब पेज होगा जो शिक्षण और छात्र समुदाय के लिए सीखने और अभिव्यक्ति का स्रोत होगा।

-सभी आदर्श विद्यालय ओएवीएस न्यूज/ओएवीयन नाम से एक मासिक समाचार पत्र प्रकाशित करेंगे। साथ ही ये स्कूल योग, खेल और स्वास्थ जीवनशैली को बढ़ावा देंगे।

English summary
Odisha CM Naveen Patnaik lays a 10-point work agenda for Adarsh ​​Vidyalayas
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X