• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Sehore News : गौरव दिवस पर ₹ 41 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का CM शिवराज सिंह चौहान ने किया शिलान्यास

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सीहोर में आयोजित सीहोर गौरव दिवस कार्यक्रम में ₹ 41 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण कर नगर वासियों को बड़ी सौगात दी।
Google Oneindia News

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने सीहोर में आयोजित सीहोर गौरव दिवस कार्यक्रम में ₹ 41 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इसके अलावा सीएम ने अपने-अपने कार्यों से सीहोर को गौरवान्वित करने वाली विभूतियों को सम्मानित किया। इससे पहले सीएम ने शिवराज स्वतंत्रता संग्राम के प्रथम योद्धा अमर शहीद कुंवर चैन सिंह की समाधि पर पहुंचकर उनको नमन किया। इस अवसर पर प्रभारी मंत्री प्रभुराम चौधरी, भोपाल की सांसद बहन प्रज्ञासिंह ठाकुर जी, विदिशा के सांसद रमाकांत भार्गव और जनप्रतिनिधि व नागरिक उपस्थित रहे। सीएम ने कहा कि सीहोर की धरती पर जनता का जो उत्साह मैंने देखा,वह दुर्लभ है। दीप मालिकाएं सजी हुई हैं। घरों में लाइटिंग, रंगोली बनी हुई है, सीहोर उत्सव और आनंद में डूबा है। मैं सीहोर की जनता को बधाई और धन्यवाद भी देता हूं,ऐसा गौरव दिवस मैंने कहीं नहीं देखा। सीहोर की माटी अत्यंत पवित्र है। आज कुंवर चैन सिंह जी के चरणों में प्रणाम करता हूं। वो कुंवर चैन सिंह जिन्होंने अंग्रेजों के छक्के छुड़ा दिये थे। उन्होंने 1824 में अंग्रेजों को ललकारा और लड़ते-लड़ते शहीद हो गए।

सीहोर में CM शिवराज ने विकास कार्यों का ने किया शिलान्यास

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि सीहोर में क्रांतिकारियों ने 21 जुलाई 1857 को अंग्रेजों के विरुद्ध बगावत की और 6 अगस्त 1857 में अंग्रेजों से मुक्त कराकर सीहोर को आजाद करा लिया था। भारत माता का यह हिस्सा स्वतंत्र हो गया था। मैं सीहोर, जो वीरों की भूमि है, जो शूरवीरों की भूमि है, मैं इस पवित्र धरती को प्रणाम करता हूं। सीहोर में औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। अभी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट हो रहा है, उसमें भी मैंने कहा कि आओ सीहोर की धरती पर इंडस्ट्री लगाओ ताकि मेरे बेटे-बेटियों को रोजगार मिल सके। जलियांवाला बाग की तरह सीहोर की यह धरती भी एक पवित्र स्थान है। उसी स्थान पर एक भव्य शहीद स्मारक बनाया जायेगा, जहां क्रांतिकारियों को तोपों के मुंह पर बांधकर उड़ाया गया था। सीहोर और भोपाल धीरे-धीरे नजदीक आ रहे हैं। सीहोर भोपाल के उपनगर के रुप में विकसित किया जाएगा। भविष्य में मेट्रो से सीहोर को जोड़ने की योजना भी बनाएंगे।

शिवराज ने कहा कि सीहोर मेरे रोम रोम में रमा है, सीहोर मेरी हर सांस में बसा है। सीहोर का नाम और आगे बढ़े, इसमें हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। नशा, नाश का कारण है। हम धीरे-धीरे नशे का नाश कर दें। सीहोर में नशामुक्त समाज बनाने में अपना साथ दें।

ये भी पढ़ें : भोपाल में आए पाकिस्तान से पधारे सिंधी समाज के प्रमुख संत नारायण भजन स्वामी, BJP ...ये भी पढ़ें : भोपाल में आए पाकिस्तान से पधारे सिंधी समाज के प्रमुख संत नारायण भजन स्वामी, BJP ...

Comments
English summary
Shivraj laid foundation stone of development works worth more than ₹ 41 crore on Gaurav Diwas
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X