• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

USA के उद्योगपतियों से निवेश को लेकर CM शिवराज ने की चर्चा, बोले- इन्वेस्ट के लिए एमपी आइडियल राज्य

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज सीएम हाउस से सुबह 6:30 बजे USA के उद्योगपतियों के साथ वर्चुअल मीटिंग की और उन्हें निवेश के लिए इनवाइट भी किया।
Google Oneindia News

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज सुबह 6.30 बजे निवास कार्यालय से USA के उद्योगपतियों व फ्रेंड्स ऑफ एमपी से मध्यप्रदेश में निवेश की संभावनाओं के संबंध में वर्चुअली संवाद किया और उन्हें इंदौर में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर समिट और प्रवासी भारतीय सम्मेलन के लिए आमंत्रित किया। बता दे अगले साल 9 से 11 जनवरी 2023 को इंदौर में ग्लोबल इन्वेस्टर सम्मिट (GIS) आयोजित होना है। सीएम ने यूएस के उद्योगपतियों से कहा कि मध्यप्रदेश भारत का सबसे तेजी से बढ़ने वाला प्रदेश है। यह वन संपदा, खनिज संपदा, जल संपदा और प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर है। हम टाइगर स्टेट, लेपर्ट स्टेट, वल्चर स्टेट हैं और अब चीता स्टेट भी हो गए हैं। यहां निवेश की अपार संभावनाएं। सीएम के साथ हुई वर्चुअल मीटिंग में उद्योगपति जितेंद्र मुछाल, राकेश भार्गव,पुनीत सिंघल, अमित भंडारी, सुनील नायक सुधीर पारीक और हेमा सहित कई बिजनेसमैन जुड़े।

USA के उद्योगपतियों से निवेश को लेकर CM शिवराज ने की चर्चा

निवेश के लिए मध्यप्रदेश आइडियल राज्य

सीएम शिवराज ने उद्योगपतियों से कहा कि निवेश के लिए मध्यप्रदेश आइडियल राज्य है। हमारे पास पर्याप्त लैंड बैंक है। अगर आप उद्योग के लिए कोई जमीन पसंद करते हैं तो हम सेम डे आपको उसे अलॉट कर सकते हैं। प्रदेश में प्राकृतिक संपदा भरपूर है। बिजली-सड़क-पानी सहित उद्योगों के लिए समस्त बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध है। एमपी पावर सरप्लस राज्य है।

जहां डाकू थे आज वहां प्रोग्रेस

सीएम शिवराज ने वर्चुअल मीटिंग के दौरान यूएस के उद्योगपतियों से कहा कि मध्य प्रदेश शांति का टापू है। पहले चंबल में जहां डाकू थे वही अब हम अटल प्रोग्रेस वे बना रहे हैं। मध्यप्रदेश में पानी की पर्याप्त उपलब्धता और स्किल्ड मैनपावर है। आप सभी निवेशक मित्रों का मध्यप्रदेश में बहुत-बहुत स्वागत है। इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इन्वेस्टर सम्मिट में आप पधारे। आप मध्यप्रदेश घूमने भी आइए। आपका स्वागत है।

ये भी पढ़ें : MP में करीब 32000 लोगों को मिलेगा रोजगार, इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग में डेढ़ हजार करोड़ का इन्वेस्टमेंटये भी पढ़ें : MP में करीब 32000 लोगों को मिलेगा रोजगार, इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग में डेढ़ हजार करोड़ का इन्वेस्टमेंट

Comments
English summary
Shivraj discussed with industrialists of USA about investment said MP ideal state for investment
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X