• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Satna News: खुदाई के दौरान किसान को दिखा दुर्लभ प्रजाति का Pangolin, मुकुंदपुर टीम ने किया रेस्क्यू

Google Oneindia News

सतना 7 अक्टूबर। जिले के रामपुर बघेलान थाना क्षेत्र के महुरछ कदैला गांव के निवासी अन्नू द्विवेदी घर के में खुदाई के दौरान शुक्रवार को एक दुर्लभ जीव पेंगोलिन मिला। सूचना मिलने पर मुकुंदपुर रेंज की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचकर सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया है। वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि यह दुर्लभ जीव पेंगोलिन वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के अंतर्गत आता है। इसकी सुरक्षा की व्यवस्था दी गई है।

Recommended Video

Satna News: खुदाई के दौरान किसान को दिखा दुर्लभ प्रजाति का Pangolin, मुकुंदपुर टीम ने किया रेस्क्यू
 SATAN पैंगोलिन,दुर्लभ प्रजाति

रामपुर बाघेलान थाना क्षेत्र के महुरछ कदैला निवासी अन्नू दुबेदी घर में खुदाई के दौरान एक अजीब जीव देखकर मजदूर भयभीत होकर शोर मचाने लगे। अन्नू दुबेदी गए तो देखा कि एक जीव सिकुड़ कर बैठा था। आस-पास के गांव के लोग भी जीव देखने पहुंच गए। ग्रामीणों ने इसकी सूचना मुकुंदपुर रेंज की रेस्क्यू टीम को दी तो टीम आकर सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया। विशेषज्ञों का मानना है कि पैंगोलिन बहुत दर्लभ जीव जो बेहद महंगा बिकता है। इससे कैंसर और शक्तिवर्धक दवाएं बनती हैं। खासकर विदेशों में इसकी बहुत डिमांड है।

गांव वालों ने इस प्रजाति के बारे में तरह तरह की चर्चा कर रहे हैं। 1 बुजुर्ग ने बताया कि यह कहट है। वहीं कुछ विशेषज्ञों का मानना है कि पैंगोलिन है, यह दुर्लभ जीव है जो बेहद शर्मीला होता है।

यह भी पढ़ें- जंगल सफारी में कैद है दुर्लभ पैंगोलिन, रिहा करने के लिए छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में याचिका दायरयह भी पढ़ें- जंगल सफारी में कैद है दुर्लभ पैंगोलिन, रिहा करने के लिए छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में याचिका दायर

यह भी पढ़ें- जंगल सफारी में कैद है दुर्लभ पैंगोलिन, रिहा करने के लिए छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में याचिका दायर

Comments
English summary
Satna news: Rampur Baghelan, rare species wildlife pangolin, Mukundapur rescue team
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X