• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

मध्य प्रदेश के इस मंत्री ने 75 नावों से निकाली तिरंगा यात्रा, धरती से लेकर जल और आसमान तक फैराया तिरंगा

मंत्री विश्वास सारंग ने भोपाल के बड़े तालाब पर 75 नामों पर तिरंगा यात्रा निकाली। शनिवार को मंत्री सारंग ने 75 किलोमीटर की बाइक रैली निकालकर हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की थी।
Google Oneindia News

भोपाल, 14 अगस्त। आजादी के 75 साल पूरे होने पर पूरे देश भर में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है इसी क्रम में राजधानी भोपाल में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने भोपाल के बड़े तालाब पर 75 नामों पर तिरंगा यात्रा निकाली। शनिवार को मंत्री सारंग ने 75 किलोमीटर की बाइक रैली निकालकर हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की थी। लगभग 2 घंटे तक चली। इस अनूठी तिरंगा यात्रा का समापन सीएम हाउस के पास बोट क्लब पर हुआ। इस अवसर पर बड़ी संख्या में युवाओं ने भारत माता के नारे लगाते हुए यात्रा का स्वागत भी किया।

75 किलोमीटर तक निकाली, बाइक से तिरंगा यात्रा

75 किलोमीटर तक निकाली, बाइक से तिरंगा यात्रा

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि हमने 75 किलोमीटर तक की बाइक से तिरंगा यात्रा निकाली थी। इसके बाद आज आजादी के 75 पर अमृत महोत्सव के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी के आह्वान पर जल में तिरंगा यात्रा निकाल रहे हैं। चल पर 75 बाइक के बाद जल में भी 75 नामों पर तिरंगा लहरा रहे हैं। इसके साथ ही आकाश में ड्रोन के माध्यम से तिरंगा लहरा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरे देश में तिरंगा लहरा रहा है।

ड्रोन से आकाश में ले रहा है तिरंगा

ड्रोन से आकाश में ले रहा है तिरंगा

राजधानी भोपाल में तिरंगा यात्रा में जहां नावों पर तिरंगा लहरा रहा था। वहीं दूसरी तरफ बड़े तालाब के पास ड्रोन से तिरंगा फहराया गया इसी के साथ बोट क्लब के समीप बड़ी संख्या में युवाओं ने बाइक पर तिरंगा यात्रा निकाली। आजादी के 75 साल बाद युवाओं में इस बार आने वाले स्वतंत्रता दिवस के लिए गजब का उत्साह दिखाई दे रहा है। देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत यह यात्रा जल-थल-नभ पर राष्ट्रध्वज तिरंगा लहराता नजर आया।

मंत्री के साथ महापौर मालती राय भी हुई शामिल

मंत्री के साथ महापौर मालती राय भी हुई शामिल

एसडीआरएफ और पुलिस की टीम ने 75 नावों पर सवार प्रत्येक व्यक्ति को लाइफ जैकेट दिए। जिससे किसी भी प्रकार की अनहोनी ना हो पुलिस जवानों ने सभी सुरक्षा के इंतजाम कर रखे थे 75 नामों की तिरंगा यात्रा में भोपाल महापौर मालती राय, एसडीआरएफ पुलिस प्रशासन के अधिकारी और बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

विधायक रामेश्वर शर्मा ने भी निकाली एमपी की सबसे लंबी तिरंगा यात्रा

विधायक रामेश्वर शर्मा ने भी निकाली एमपी की सबसे लंबी तिरंगा यात्रा

भोपाल से हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा ने कोलार के सर्वधर्म पुल से तिरंगा यात्रा की शुरुआत की। हाइड्रोलिक के जरिए तिरंगा फैराकर विधायक रामेश्वर शर्मा की तिरंगा यात्रा डागा मोटर्स के सामने चुना भट्टी से अटल पथ श्री राम मंदिर जोरदार गंगा न्यू मार्केट राजा भोज और कलेक्टर कार्यालय के सामने से होकर गुजरी।

विधायक रामेश्वर शर्मा ने मध्य प्रदेश की सबसे लंबी तिरंगा यात्रा निकाली जिसमें करीब 15 हजार से ज्यादा बाइक शामिल हुई।

ये भी पढ़ें : बॉलीवुड एक्ट्रेस थीम पर किन्नरों ने लगाए ठुमके, भुजरिया जुलूस में दिखी आजादी के अमृत महोत्सव की झलकये भी पढ़ें : बॉलीवुड एक्ट्रेस थीम पर किन्नरों ने लगाए ठुमके, भुजरिया जुलूस में दिखी आजादी के अमृत महोत्सव की झलक


Comments
English summary
minister of MP took out tricolor journey in 75 boats, from earth to the water and sky flew tricolor
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X