• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

बॉलीवुड एक्ट्रेस थीम पर किन्नरों ने लगाए ठुमके, भुजरिया जुलूस में दिखी आजादी के अमृत महोत्सव की झलक

भोपाल के मंगलवारा से पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच किन्नरों ने भुजरिया जुलूस निकाला। इस जुलूस में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत देशभक्ति की झलक भी दिखाई दी। कुछ किन्नरों ने फिल्मी गानों पर जमकर डांस कर रहे थे।
Google Oneindia News

भोपाल 14 अगस्त। राजधानी में शनिवार को भुजरिया पर्व बड़े धूमधाम के साथ मनाया गया। भोपाल के मंगलवारा से पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच किन्नरों ने भुजरिया जुलूस निकाला। इस जुलूस में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत देशभक्ति की झलक भी दिखाई दी। किन्नर तिरंगों को लहराते हुए नजर आए। जुलूस में आगे आगे कुछ किन्नर सिर पर भुजरिया रखकर चल रहे थे। कुछ किन्नरों ने फिल्मी गानों पर जमकर डांस कर रहे थे।

Recommended Video

    बॉलीवुड एक्ट्रेस थीम पर किन्नरों ने लगाए ठुमके, भुजरिया जुलूस में दिखी आजादी के अमृत महोत्सव की झलक
    फिल्म अभिनेत्रियों की तरह पहने आकर्षक वस्त्र

    फिल्म अभिनेत्रियों की तरह पहने आकर्षक वस्त्र

    सोमवारा चौराहे से भुजरिया के साथ नाचते गाते हुए किन्नरों का जुलूस निकला गया। इस दौरान मुस्कान, मेहक, पल्लवी और पूनम आदि किन्नर फिल्म अभिनेत्रियों की तरह आकर्षक वस्त्र पहन कर डांस कर रही थी। कोई आलिया भट्ट, तो कोई सारा अली खान अंदाज में सज संवरकर जुलूस में शामिल हुई। किन्नरों के साथ युवाओं ने सेल्फी ली भीड़ अधिक होने से सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस को हल्का बल प्रयोग कर युवाओं को पीछे हटाना पड़ा।

    दो जगह से निकला जुलूस

    दो जगह से निकला जुलूस

    इस बार किन्नरों का भुजरिया जुलूस भी परंपरागत तरीके से निकाला गया। शनिवार को दोपहर बाद मंगलवारा व बुधवारा से ये जुलूस अलग-अलग निकाला, जो कि पीर गेट चौराहे पर मिलकर एक हो गया। किन्नरों का ये जुलूस यहां से दूध तलाई करबला पहुंचा। जहां भुजरियों का विसर्जन किया गया।

    भोपाल में नवाबी शासनकाल से निकल रहा है किन्नरों का भुजरिया जुलूस

    भोपाल में नवाबी शासनकाल से निकल रहा है किन्नरों का भुजरिया जुलूस

    उल्लेखनीय है कि भोपाल में नवाबी शासनकाल से किन्नरों का भुजरिया जुलूस निकाला जाता रहा है इस जुलूस की खासियत यह है कि इसमें किन्नर फेमस बॉलीवुड एक्ट्रेस के गेटअप में निकल कर सड़कों पर डांस करती हैं। जिन को देखने के लिए भीड़ कई बार बेकाबू होती नजर आई। शनिवार को भी जहान्वी कपूर आलिया भट्ट, सारा अली खान, अनन्या पांडे से लेकर करीना कपूर जैसी नामी अभिनेत्रियों के गेटअप में किन्नर सड़क पर फिल्मी गानों के साथ ठुमके लगाते हुए नजर आए।

    खुशहाली के लिए गाया भजन

    खुशहाली के लिए गाया भजन

    किन्नरों का जुलूस तलैया चौक, रॉयल मार्केट से लालघाटी होते हुए गुफा मंदिर पहुंचा। गुफा मंदिर के पीछे भुजरियों का विसर्जन किया गया यहां पर सभी किन्नरों ने प्रदेश की खुशहाली के लिए दुआएं मांगी और भजन भी गाए।

    रास्ते में बनी जाम की स्थिति

    रास्ते में बनी जाम की स्थिति

    मंगलवारा, बुधवारा से अलग-अलग टोलियों में 4 किलोमीटर तक लालघाटी गुफा मंदिर तक किन्नरों का जुलूस निकाला गया। इतवारा से चौक बाजार होते हुए जुलूस सोमवार भवानी चौक पहुंचा जहां पर मेल मुलाकात के बाद लालघाटी के लिए रवाना हुए इसे चौक बाजार रॉयल मार्केट पीर गेट आदि रास्तों में जगह-जगह जाम की स्थिति निर्मित हो गई। लोगों को कई घंटों बाद ट्रैफिक से राहत मिली।

    ये भी पढ़ें : भोपाल में आम लोगों लिए 3 दिनों तक खुला रहेगा राजभवन, जानिए खासियत

    Comments
    English summary
    eunuchs danced on the Bollywood actress theme, came out in Bhopal bhujaria procession
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X