• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

बंसल ग्रुप के 30 ठिकानों पर Income tax का छापा, भोपाल में रिंग सेरेमनी के स्टीकर लगी गाड़ियों से पहुंची टीम

बंसल ग्रुप के 30 ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा,भोपाल में रिंग सेरेमनी के स्टीकर लगी गाड़ियों से पहुंची टीम
Google Oneindia News

इनकम टैक्स विभाग ने मध्य प्रदेश के बड़े व्यापारी ग्रुप बंसल पर छापा मारा है। ग्रुप के चेयरमैन सुनील बंसल और अनिल बंसल के यहां शुक्रवार सुबह आयकर विभाग की टीम पहुंची है। ये कार्रवाई भोपाल के साथ महू और मंडीदीप में भी चल रही है। बता दे ये कंपनी एजुकेशन, रियल एस्टेट, हॉस्पिटैलिटी सहित अन्य सेक्टर में काम कर रही है। भोपाल के वर्ल्ड क्लास रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के डेवलपमेंट का काम भी बंसल ग्रुप कर रहा है। बताया जा रहा है कि छोपमारी करने के लिए इनकम टैक्स की टीमें रिंग सेरेमनी की स्टीकर लगी गाड़ियों से पहुंची। सभी गाड़ियों पर इंदौर के नंबर है। अभी छापे की कार्रवाई जारी है।

पहले भी बंसल ग्रुप के खिलाफ आयकर विभाग कर चुका है कार्रवाई

पहले भी बंसल ग्रुप के खिलाफ आयकर विभाग कर चुका है कार्रवाई

बंसल ग्रुप के मालिक सुनील बंसल और अनिल बंसल है। इससे पहले भी बंसल ग्रुप के खिलाफ आयकर विभाग द्वारा छापेमारी की कार्रवाई की जा चुकी है। फिलहाल छापे की कार्रवाई चल रही है आईटी विभाग की टीम में बंसल समूह का आर्थिक रिकॉर्ड दस्तावेज खंगाल रही है।

इनकम टैक्स की टीमें रिंग सेरेमनी की स्टीकर लगी गाड़ियों से पहुंची

इनकम टैक्स की टीमें रिंग सेरेमनी की स्टीकर लगी गाड़ियों से पहुंची

राजधानी में बंसल ग्रुप के करीब 40 ठिकानों पर इनकम टैक्स ने शुक्रवार सुबह छापेमारी की है। भोपाल, इंदौर और मंडीदीप में सुबह आयकर विभाग ने छापेमारी की। छोपमारी करने के लिए इनकम टैक्स की टीमें रिंग सेरेमनी की स्टीकर लगी गाड़ियों से पहुंची। सभी गाड़ियों पर इंदौर के नंबर है। अभी छापे की कार्रवाई जारी है। बता दे बंसल ग्रुप की रीयल एस्टेट सेक्टर से जुड़ी इकाई ने विश्व स्तरीय सुविधाओं से लैस रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का निर्माण कार्य किया। उस समय भी बंसल ग्रुप चर्चाओं में था। दरअसल निर्माण कार्य करने के दौरान बंसल ग्रुप में तत्कालीन रेलवे स्टेशन हबीबगंज पर पार्किंग शुल्क इतना ज्यादा कर दिया था कि जिसका आम लोग विरोध करने लगे थे। उस समय कई लोगों ने सोशल मीडिया के माध्यम से बंसल पर अधिक पार्किंग शुल्क लेने के आरोप लगाए थे।

कई बार विवादित मामले सामने आ चुके

कई बार विवादित मामले सामने आ चुके

बंसल ग्रुप में शाहपुरा में स्थित प्रमुख निजी अस्पताल आयुष्मान अस्पताल को भी खरीदा था, जिसे अब बंसल हॉस्पिटल के नाम से जाना जाता है। इस अस्पताल में भी कई बार विवादित मामले सामने आ चुके है। कोरोना के दौरान मरीजों के साथ भेदभाव और फ्रॉड करने के मामले भी सामने आए। कुछ माह पहले एक वरिष्ठ पत्रकार को बंसल हॉस्पिटल के गार्डो ने जमकर पीटा था। जिसके बाजी हॉस्पिटल चर्चाओं में रहा।

बंसल ग्रुप का खुद का मीडिया हाउस

बंसल ग्रुप का खुद का मीडिया हाउस

बंसल ग्रुप मीडिया हाउस से भी हुआ है। बंसल ग्रुप का बंसल न्यूज़ के नाम से टीवी चैनल भी चलता है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार 18 नवंबर को सुबह आयकर विभाग की टीम बंसल ग्रुप के चेयरमैन अनिल बंसल और अनिल बंसल के यहां पहुंची। तब से लगातार कार्रवाई जा रही है। फिलहाल अभी कुछ भी विवादित सामने नहीं आया है।

ये भी पढ़ें : जयश्री गायत्री मिल्क के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी, करोड़ों की नकदी मिली !

Comments
English summary
Income tax raid on 30 locations of Bansal Group Searching in Bhopal Mandideep ring ceremony stickers
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X